INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिसाब बराबर करने की उतरेगी टीम इंडिया

0
413

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (INDW vs AUSW)के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। हालांकि पहले मैच में करारी हार झेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के 25 मैचों से चले आ रहे विजय अभियान को थामकर तीन मैचों की सीरीज जीवंत रखने के लिए इस मैच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत को अपने बल्लेबाजों विशेषकर शीर्षक्रम में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना से बड़ी पारियों की उम्मीद है। पिछले मैच में ये दोनों अच्छी शुरुआत नहीं दे पाई थी। भारत ने यह मैच नौ विकेट से गंवाया था।
Manika Batra केस, केंद्र ने कहा खिलाड़ियों के चयन का आधार सिर्फ योग्यता

टीम इंडिया को हर क्षेत्र में करना होगा बेहतरीन प्रदर्शन 

INDW vs AUSW के बीच होने वाले दूसरे वनडे मैच में शेफाली और स्मृति के पास विरोधी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने के लिए पर्याप्त कौशल है और इन दोनों को सुनिश्चित करना होगा कि एलिस पैरी और डार्सी ब्राउन उन पर हावी न हो सके। पैरी और ब्राउन ने अभ्यास मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। ब्राउन ने छठे ओवर तक शेफाली और स्मृति को पवेलियन भेज दिया था जिसके बाद बाकी भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने के बजाय पारी संवारने पर अधिक ध्यान लगाया। दोनों सलामी बल्लेबाजों में से कम से कम किसी एक को टिककर खेलना होगा।

Junior Hockey World Cup की मेजबानी करेगा भारत का ये स्टेडियम

दीप्ति से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद 

अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर अंगूठे की चोट के की वजह से पहले मैच में नहीं खेल पाई थी। उनकी वापसी होने पर मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी। टीम को दीप्ति शर्मा से भी अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है। बायें हाथ की बल्लेबाज 21 वर्षीय यास्तिका भाटिया ने पिछले मैच में पदार्पण करते हुए अच्छा खेल दिखाया था। विश्वस्तरीय गेंदबाजी के सामने 35 रन बनाने से उनका मनोबल बढ़ा होगा।

T20 World Cup से बाहर होगा अफगानिस्तान !!

गेंदबाजी की रणनीति में करना होगा सुधार 

झूलन गोस्वामी की कप्तानी वाली भारतीय गेंदबाजों को भी शुरू में सफलता हासिल करनी होगी। उन्हें बल्लेबाजों पर दबाव बनाना होगा। यदि भारतीय टीम शुक्रवार का मैच नहीं जीत पाती है तो वह लगातार तीसरी सीरीज गंवाएगी। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज गंवाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here