Asian Junior Boxing Championships: भारतीय मुक्केबाजों ने 8 गोल्ड सहित जीते 19 पदक

0
522

नई दिल्ली। दुबई में आयोजित की गई एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Asian Junior Boxing Championships) में भारत ने कुल 19 पदक अपने नाम करने के साथ ही अपने अभियान का समापन किया। इसमें से आठ गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की। जिसमें 6 गोल्ड मेडल लड़कियों ने जीते। इसके अलावा भारत ने 5 सिल्वर और 6 कांस्य पदक भी हासिल किए।

विश्व के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी बनने से कुछ कदम दूर Novak Djokovic

बेटियों ने किया कमाल

Asian Junior Boxing Championships में भारत की छह लड़िकयां फाइनल में पहुंची थीं और सभी ने गोल्डन पंच मारते हुए छह स्वर्ण पदक अपने नाम किए। जबकि 4 अन्य लड़कियों ने सिल्वर मेडल जीते। लड़कों के वर्ग में 3 भारतीय फाइनल में पहुंचे थे, जिनमें से दो गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे। भारत ने कजाखस्तान के बराबर गोल्ड मेडल जीते। उज्बेकिस्तान 9 गोल्ड मेडल जीतकर टॉप पर रहा।

IPL 2021: तो इस कारण आईपीएल नहीं खेलेंगे वाशिंग्टन सुंदर

इन्होंने हासिल किए सोने के तमगे

Asian Junior Boxing Championships में राष्ट्रीय चैंपियन रोहित चमोली (48 किग्रा) और भरत जून (81 किग्रा से अधिक) ने लड़कों के वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर शुरुआत की। इसके बाद लड़कियों के वर्ग में वीशू राठी (48 किग्रा), तनु (52 किग्रा), निकिता चंद (60 किग्रा), माही राघव (63 किग्रा), प्रांजल यादव (75 किग्रा) और कीर्ति (81 किग्रा से अधिक) ने गोल्ड मेडल हासिल किए।

Ind vs Eng: मार्क वुड और क्रिस वोक्स फिट, खेलेंगे चौथा टेस्ट

कीर्ति ने रीसबेक को दी शिकस्त

Asian Junior Boxing Championships में कीर्ति ने कजाखस्तान की शुगल्या रीसबेक को 4-1 से, जबकि माही राघव ने कजाखस्तान की अलगेरिम काबदोल्दा को 3-2 से परास्त किया। निकिता ने कजाखस्तान की असेम तनातर को और प्रांजल ने अखजान को 4-1 से शिकस्त दी। रुद्रिका (70 किग्रा) उज्बेकिस्तान की ओइशा तेरोवा से 1-4 से और संजना (81 किग्रा) कजाखस्तान की उमित अहिलकाइर से 0-5 से हार गई। आंचल सैनी (57 किग्रा) को भी कजाखस्तान की उलझान सारसेनबे से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इन्होने जीते कांस्य पदक

Asian Junior Boxing Championships में भारत की ओर से देविका घोरपड़े (50 किग्रा), आरजू (54 किग्रा) और सुप्रिया रावत (66 किग्रा) ने लड़कियों के वर्ग में वहीं आशीष (54 किग्रा), अंशुल (57 किग्रा) और अंकुश (66 किग्रा) ने लड़कों के वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल विजेताओं को 4 हजार डॉलर, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं को क्रमश 2 हजार और एक हजार डॉलर दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here