India vs England : दूसरे टेस्ट मैच में मौसम देगा साथ !!

0
525

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England)के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज से लॉर्ड्स के मैदान पर शुरू होगा। ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच में बारिश ने सारा मजा किरकिरा कर दिया था और भारत मैच जीतने से रह गया था। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में यही डर सता रहा कि कहीं पहले टेस्ट मैच की तरह दूसरा मैच भी बारिश की भेंट न चढ़ जाए। ऐसे में मौसम के हाल के बारे में जानना जरूरी है। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के पांचों दिन बारिश होने की बहुत कम संभावना है हालांकि धूप और बादलों की आवाजाही का दौर चलने की उम्मीद है।

India vs England : टेस्ट सीरीज से बाहर हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, जानिए वजह 

पहले और दूसरे दिन चलेगी बादलों और सूरज की लुकाछिपी 

India vs England के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर शुरू होने वाले दूसरे मैच के पहले और दूसरे दिन बारिश की संभावना बहुत कम है। इस दौरान बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही बीच-बीच में धूप खिल सकती है। ओवरकास्ट कंडिशंस का फायदा भारत और इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को मिल सकता है और बल्लेबाजों को हर दिन अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ा सकता है। हालांकि, इंग्लैंड के मौसम के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है कि वह कब और कैसे करवट ले।

विश्व रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंचे ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Neeraj Chopra

 तीसरे और चौथे दिन का मौसम का पूर्वानुमान 

India vs England के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के पहले और आखिरी सेशन में बादल छाए रहने की उम्मीद है, लेकिन खेल के दूसरे सेशन में यानी लंच के बाद मैदान पर धूप खिल सकती है। बारिश के खलल डालने की उम्मीद कम हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस को बैट और गेंद के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी। इससे पहले ट्रेंट ब्रिज में चौथे और पांचवें दिन बारिश ने काफी परेशान किया था। हालांकि, दूसरे टेस्ट के चौथे दिन मौसम पूरी तरह से साफ रहने की उम्मीद है।

नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में Mirabai Chanu नहीं हुईं शामिल

पांचवें दिन भी खिलेगी धूप !!

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के आखिरी दिन भी मौसम खेल बिगाड़ता नहीं दिख रहा है और मैदान पर धूप खिली रहने की उम्मीद है। हालांकि, दूसरे सेशन में बादल कुछ देर के लिए जरूर आएंगे, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं है। ऐसे में कुल मिलाकर पांचों दिन मौसम सही रहने और अच्छी क्रिकेट देखने को मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here