SA vs IRE : साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 33 रन से दी शिकस्त

0
651

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है। साउथ अफ्रीका और आयरलैंड (SA vs IRE) के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। साउथ अफ्रीका ने सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को 33 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना पाई।

Aus vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान होंगे Alex Carey

आयरलैंड ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी 

SA vs IRE के इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।  उन्होंने 31 रन पर क्विंटन डी कॉक (20) के विकेट के रूप में पहला विकेट हासिल किया। वहीं कॉक के बाद बल्लेबाजी करने आए जनमन मलान महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ओपनर टेम्बा बवुमा भी 13 रन बनाकर आउट हो गए।

India vs Sri Lanka: दूसरा वनडे आज, ऐसी हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन

वैन और एडेन मार्करम ने पारी को संभाला

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए वैन डर डुसेन और एडेन मार्करम ने कुछ बेहतरीन शॉट खेलते हुए स्कोर को आगे बढाया लेकिन डुसेन 18 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हो गए। मार्करम ने 30 गेंदों पर 39 रन और डेविड मिलर ने 21 गेंदों पर 28 रन बनाए। वहीं कगिसो रबाडा ने 9 गेंद पर 19 रन बनाकर अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट पर 165 रन तक पहुंचा दिया। आयरलैंड की ओर से मार्क अडैर ने 39 रन देकर 3 विकेट, सिमी सिंह ने 19 रन देकर 2 विकेट और जोशुआ लिटल ने 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

तो ये होगा Tokyo 2020 ओलंपिक खेलों का पहला मुकाबला

132 रन पर ही सिमट गई आयरलैंड की टीम 

SA vs IRE के इस मैच में 166 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ ब्रायन का विकेट जल्दी ही गवां दिया। स्टर्लिंग ने 6 और ब्रायन ने बिना रन बनाए आउट हुए। उनके बाद जॉर्ज डॉकरेल भी 2 रन बनाकर चलते बने। एंड्रू बैलबर्नी ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और 22 रन के निजी स्कोर पर उन्हें लुंगी एनगिडी ने आउट कर दिया। उस समय आयरलैंड का स्कोर 4 विकेट के नुकसान के बाद 34 रन ही था।

तबरेज ने चटकाए चार विकेट

हैरी टेक्टर ने जरुर क्रीज पर टिकने का प्रयास करते हुए 34 गेंद पर 36 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। मैकार्थी ने अंत में 30 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन यह नाकाफी थी और टीम 9 विकेट पर 132 रन कस स्कोर तक पहुंच पाई। साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने 27 रन देकर 4 विकेट चटकाए। लुंगी एनगिडी ने 18 रन देकर 2 विकेट और जॉर्ज लिंडे ने 26 रन देकर 2 विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here