Indw vs EngwT20 Series : भारत ने की सीरीज बराबर, शेफाली ने खेली तूफानी पारी

0
878

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज (Indw vs Engw T20 Series) के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को आठ रनों से शिकस्त दी। इसके साथ ही भारत ने अपनी पहली हार का इंग्लैंड से हिसाब चुकता कर दिया। जिससे ये टी-20 सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है। ऐसे में सीरीज का रिजल्ड अंतिम मुकाबले से निकलेगा, जो कि सीरीज डिसाइडर मैच होगा।

Novak Djokovic ने जीता Wimbledon 2021, फेडरर-नडाल का रिकॉर्ड बराबर

शेफाली ने खेली तूफानी पारी 

Indw vs Engw T20 Series का यह मैच होव में खेला गया। जिसमें मेजबान टीम इंग्लैंड ने पहले भारत को बल्लेबाजी करने का आमंत्रित किया। तो भारत की महिलाओं में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की 38 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी की बदौलत अपने 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया।  कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 25 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 24 रन की शानदार पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Novak Djokovic ने जीता Wimbledon 2021, फेडरर-नडाल का रिकॉर्ड बराबर

पूनम यादव ने झटके दो विकेट 

Indw vs Engw T20 Series के इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के आठ विकेट गिराए और निर्धारित 20 ओवर में 140 रनों पर ही सिमेट दिया। पूनम यादव ने अपने चार ओवरों में 17 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि अरुंधति रेड्डी और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 59 रन सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने बनाए, जबकि कप्तान हीथर नाइट ने 30 रन बनाए।

Euro Cup का नया बॉस बना Italy, इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराया

भारत की निगाहें सीरीज पर

इस तरह तीन मैचों की Indw vs Engw T20 Series में अब दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। अंतिम टी-20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था, जबकि टेस्ट सीरीज का एकमात्र मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम की निगाहें अब टी20 सीरीज जीतकर इंग्लैंड से हिसाब बराबर करने पर होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here