WI vs AUS : वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 18 रनों से दी शिकस्त

0
696

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच (WI vs AUS) खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान वेस्ट्इंडीज ने मेहमान ऑस्ट्रेलिया को 18 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम 5 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। मैच जीतने के लिए कंगरू टीम को 146 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 127 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज को मैच जिताने में आंद्रे रसेल और ओबेड मैककॉय ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

BAN vs ZIM: मैच में भिड़े बांग्लादेश-जिम्बाब्वे के खिलाड़ी, ICC ने ठोका जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

WI vs AUS के बीच सेंट लूसिया में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 8 रनों पर गिर गया। सलामी बल्लेबाज इविन लुइस बगैर खाता खोले आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल भी बहुत देर तक क्रीज पर नहीं टिके और 4 रन बनाकर चलते बने।

Wimbledon 2021: फाइनल में जोकोविक और बेरेटिनी में होगी भिड़ंत

वेस्टइंडीज की टीम ने 145 रन का स्कोर किया खड़ा

WI vs AUS के बीच इस मैच में वेस्टइंडीज के मध्यक्रम में शिमरॉन हेटमायर 20 और कप्तान निकोलस पूरन 17 रन ही बना पाए। लेकिन इस दौरान एक छोर पर आंद्रे रसेल तूफानी बैंटिग करते हुए 28 गेंदों पर 51 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। यह रसेल की बल्लेबाजी का कमाल था कि वेस्टइंडीज की टीम 145 रनों के लक्ष्य तक पहुंचीं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

Olympic पर Corona का साया, 3 एथलीट मिले कोरोना संक्रमित

कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही

WI vs AUS के इस मैच में 146 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसका पहला विकेट 8 रनों पर गिर गया। कप्तान एरॉन फिंच 4 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श ने पारी को आगे बढ़ाया। वेड 33 और मार्श ने 51 रनों की पारी खेली। लेकिन इसके बाद विंडीज गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया।

मैककॉय ने चटकाए चार विकेट 

WI vs AUS के बीच खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज के मैककॉय ने सबसे ज्यादा 4 और वाल्श ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा फाबियन एलन को 2 विकेट मिले जबकि एक विकेट आंद्रे रसेल लेने में सफल रहे। इस तरह पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 16 ओवर में 27 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here