ENGW vs INDW: तीसरा वनडे आज, क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी टीम इंडिया

0
710
ENGW vs INDW: ​​Third ODI today, Team India would like to avoid clean sweep latest sports news in hindi

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (ENGW vs INDW) के बीच वनडे सीरीज का आज तीसरा मुकाबला होगा। जिसमें टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ अपनी लाज बचाने उतरेगी। साथ ही दो मैच हार चुकी टीम इंडिया क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। पिछले सात वन-डे में से छह हारने के बाद मिताली राज की अगुवाई वाली टीम को लय हासिल करने में मुश्किल हो रही है। उसे घरेलू धरती पर दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं से हार का सामना करने के बाद इस सीरीज में में एकतरफा हार की बदनामी झेलनी पड़ सकती है। तीसरा मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा।

UEFA Euro 2020: Italy ने दी बेल्जियम को मात, सेमीफाइनल में स्पेन से होगी भिड़ंत

बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत

ENGW vs INDW के बीच तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया को अब तक दो वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जहां गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं खराब बल्लेबाजी की वजह से हार झेलनी पड़ी है। लगातार अंतराल पर विकेट गिरने के कारण कप्तान मिताली पर बोझ काफी बढ़ जा रहा है, जिससे उनका खेल भी प्रभावित हो रहा है। इसिलए यदि टीम इंडिया को तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल करनी है तो उसे बल्लेबाजी में सुधार के साथ उतरना होगा।

UEFA Euro 2020: शूटआउट में स्विट्जरलैंड को हरा स्पेन सेमीफाइनल में

हरमनप्रीत की खराब फॉर्म भी चिंता का विषय

टीम इंडिया की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर की खराब फॉर्म भी चिंता का विषय है, जिनके प्रदर्शन में पिछले चार साल से निरंतरता नहीं रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 विश्व कप में 171 रन की शानदार पारी के बाद वह सिर्फ दो मैचों ही अर्धशतक लगा सकी हैं। इस दौरान उन्हें 28 मैचों में 22 बार बल्लेबाजी का मौका मिला। मिताली और जेमिमा रोड्रिग्स के अलावा पूनम राउत, दीप्ति शर्मा और तानिया भाटिया के पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता नहीं होने के कारण, सलामी बल्लेबाजों स्मृति मंधाना और 17 साल की शेफाली वर्मा पर बहुत दबाव बन रहा है। अब यह देखना यह है कि क्या कोच रमेश पोवार के पास हरमनप्रीत के खराब लय का कोई समाधान है और क्या उन्हें लगता है कि इस श्रृंखला के बाद उपकप्तान को टीम से बाहर करने या विश्राम देने की जरूरत है।

Team India ने श्रीलंका में की पहली प्रैक्टिस, जमकर बहाया पसीना

मिताली राज तीसरा वनडे खेलने को तैयार

ENGW vs INDW के बीच हुए दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज को गर्दन दर्द महसूस हुआ था, जिसके कारण वह विपक्षी टीम की पारी के दौरान मैदान में नहीं उतर सकी थीं। उपकप्तान हरमनप्रीत ने इसके बाद टीम की अगुआई की थी। लेकिन अब भारतीय कप्तान मिताली राज की गर्दन का दर्द ठीक हो गया है, जिससे वह शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में टीम की अगुआई करने को तैयार हैं।

भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन

ENGW vs INDW के बीच हुए दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसमें झूलन और लेग स्पिनर पूनम यादव दोनों ने ही शानदार खेल दिखाया। छोटे स्कोर के कारण भारतीय गेंदबाज हालांकि हमेशा दबाव में रहे। टैमी ब्यूमोंट और साइवर के अच्छे फॉर्म में होने साथ घरेलू टीम की कप्तान हीथर नाइट भारतीय आक्रमण के खिलाफ बड़े स्कोर कर के सीरीज में बल्ले से मिली नाकामी को पीछे छोड़ना चाहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here