ICC ODI Rankings: टॉप पांच में पहुंची मिताली राज 

0
681
ICC ODI Rankings: Mithali Raj reaches top five

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC  ने मंगलवार को महिला क्रिकेटरों की ताजा वन-डे रैंकिंग (ODI Rankings) जारी कर दी। बल्लेबाजों की इस नई रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज लंबी छलांग लगाते हुए टॉप पांच में अपनी जगह बनाने में सफल हो गईं। बता दें कि अक्टूबर 2019 के बाद मिताली तीन पायदानों के सुधार के साथ पहली बार पांचवें नंबर पर पहुंची हैं।

ICC: यूएई और ओमान में होगा T20 World Cup 2021

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला फायदा

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 साल पूरा करने वाली 38 वर्षीय मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन-डे में 72 रन की शानदार पारी खेली थी। भारतीय कप्तान को ICC ODI Rankings में इसी पारी का लाभ मिला है। हालांकि, इसके बावजूद भी भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Cricket : गुलाबी नगरी Cricket League का आगाज 4 जुलाई से

शेफाली वर्मा 120वें स्थान पर

ICC ODI Rankings में भारत की किसी अन्य खिलाड़ी को खास लाभ नहीं हुआ है। हरफनमौला पूजा वस्त्राकर ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में 97वां और गेंदबाजों में 88वां स्थान हासिल किया है। टी-20 इंटरनेशनल प्रारूप में पहले स्थान पर काबिज युवा शेफाली वर्मा ने एकदिवसीय में रैंकिंग का आगाज 120वें स्थान के साथ किया। उन्होंने अपने पदार्पण मैच में 14 गेंद में 15 रन की पारी खेली थी।

Cricket : गुलाबी नगरी Cricket League का आगाज 4 जुलाई से

टैमी ब्यूमोंट के रेटिंग अंक हुए 791

ICC ODI Rankings में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने अपना स्थान और मजबूत किया। इस मैच में नाबाद 87 रन की पारी से वो मैच ऑफ द मैच चुनी गई। इस खिलाड़ी ने 26 नए रेटिंग अंक हासिल किए हैं। जिससे उनके कुल रेटिंग अंक 791 हो गए। नताली साइवर नाबाद 74 रन की पारी से महिलाओं की नवीनतम रैंकिंग नौवें से आठवें पायदान पर आ गईं हैं।

गेंदबाजों की लिस्ट में आन्या श्रबसोले आठवें पायदान पर

ICC ODI Rankings में गेंदबाजों की लिस्ट में आन्या श्रबसोले तीन स्थानों के सुधार के साथ आठवें जबकि टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन चार स्थान के सुधार के साथ 10वें नंबर पर पहुंच गई हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में मिताली और हरमनप्रीत कौर के विकेट सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। केट क्रास तीन स्थानों के सुधार के साथ 25वें पायदान पर पहुंच गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here