ENGW vs INDW : शेफाली ने डेब्यू टेस्ट में तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड

0
1111

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (ENGW vs INDW) के बीच ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन शेफाली वर्मा ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। इस युवा खिलाड़ी ने 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। वह डेब्यू मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उन्होंने चंद्रकांता कौल द्वारा 1995 में बनाए गए 75 रन का रिकॉर्ड तोड़ा है। शेफाली ने 96 रनों की शानदार पाली खेली।

WTC final: मौसम बन सकता है खिताबी मुकाबले का विलेन

डेब्यू मैच में शतक से बनाने से चूक गई शेफाली

शेफाली डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने से चूक गईं। उन्होंने 152 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के की मदद से 96 रन की शानदार पारी खेली। इस युवा खिलाड़ी ने 28वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौके के साथ अपना अर्धशतक (83 गेंद) पूरा किया था। बता दें कि 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रॉस ने उन्हें कैच आउट कराया। पहले विकेट के लिए शेफाली और स्मृति मंधाना के बीच 167 रनों की साझेदारी हुई। मंधना ने 155 गेंदों में 14 चौके की मदद से 78 रन की शानदार पारी खेली।

टोक्यो ओलंपिक के लिए Indian women’s hockey team का ऐलान

टेस्ट में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

शेफाली और मंधाना के बीच पहले विकेट के लिए 167 रनों की पार्टनरशिप टेस्ट क्रिकेट में भारतीय महिलाओं की सर्वोच्च ओपनिंग साझेदारी है। इससे पहले 1984 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गार्गी बनर्जी और संध्या अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी हुई थी।

Bristol Test Match : झूलन और मिताली ने तोड़ा गांगुली-कुंबले-द्रविड़ का रिकॉर्ड

टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने की वापसी

ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड ने 396 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की, जो भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 187 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। क्रीज पर दीप्ति शर्मा 0 और हरमनप्रीत कौर 4 रन बनाकर नाबाद हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया अब भी इंग्लैंड से 209 रन से पीछे है। शेफाली और मंधाना के आउट होने के बाद भारतीय टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई है।

भारतीय गेंदबाजों को करनी पड़ी मशक्कत   

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों को लगातार दूसरे दिन मशक्कत करनी पड़ी। इंग्लैंड ने छह विकेट पर 269 रन से आगे खेलना शुरू किया। जिसके बाद डेब्यू कर रही सोफिया डंकले (नाबाद 74 रन) ने नाबाद अर्धशतक के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ दो अहम साझेदारियां निभाईं। डंकले ने सोफी एक्लेस्टोन (17) के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े और फिर आन्या श्रबसोल के साथ 70 रन की भागीदारी की। आन्या ने भी भारतीय गेंदबाजों को परेशान करते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 47 रन की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here