Asian Boxing Championship: अमित पंघाल और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

0
720

नई दिल्ली। गत चैंपियन अंमित पंघाल और शिव थापा एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Asian Boxing Championship) के फाइनल में पहुंच गए हैं। जबकि 69 किलो में ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके विकास कृष्णन की आंख में चोट लग गई। इस वजह से उन्हें कांस्य पदक से संतुष्ट होना पड़ा।

जानिए WTC Final में किस परिस्थिति में होगा रिजर्व डे का उपयोग

कजाखिस्तान के साकेन बिबोसिनोव को दी शिकस्त 

टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल कर चुके अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में 52 किलो वेट में कजाखिस्तान के फोई साकेन बिबोसिनोव को 5-0 से मात दी। पंघाल पहले भी वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बिबोसिनोव को शिकस्त दे चुके हैं। इस चैंपियनशिप में बिबोसिनोव ने कांस्य पदक जीता था, जबकि पंघाल ने सिल्वर मेडल जीते। पंघाल शुरू से ही बिबोसिनोव पर आक्रमण करते रहे और उन्होंने कोई मौका नहीं दिया।

Badminton: सायना नेहवाल और श्रीकांत का Tokyo Olympic खेलने का टूटा सपना

सोमवार को जोइरोव से टक्कर लेंगे पंघाल 
पंघाल को सोमवार को फाइनल में उज्बेकिस्तान के ओलंपिक मेडलिस्ट और वर्ल्ड चैंपियन शाखोबिदीन जोइरोव का सामना करेंगे। पंघाल 2019 वर्ल्डचैंपियनशिप के फाइनल में भी जोइरोव से टक्कर ले चुके हैं। उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

BCCI की SGM की अहम बैठक कल, टी20 विश्वकप सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

थापा ने डिफेंडिंग चैंपियन को मात देकर फाइनल में की एंट्री
थापा ने 64 किलो वेट में पिछले साल के चैंपियन कजाखिस्तान के बखोदुर उसमोनोव को सेमीफाइनल में 4-0 से मात देकर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। फाइनल में उनका मुकाबला मंगोलिया के बातरसुख चिनजोरिग से होगा। चिनजोरिग एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। शिव थापा का इस टूर्नामेंट में पांचवां मेडल होगा। इससे पहले वह चार बार पदक जीत चुके हैं। पहली बार उन्होंने 2013 में गोल्ड मेडल जीता था। यह उनका उसके बाद 2015 में कांस्य, 2017 में रजत और 2019 में ब्रॉन्ज मेडल जीते थे।

टूर्नामेंट से हटे कृष्णन 
विकास कृष्णन को सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के पिछले साल के विजेता बुटरोव बोबो- उस्मोन के साथ भिड़ंत के दौरान आंख में चोट लग गई। जिसकी वजह से पहला राउंड पूरा होने से पहले ही उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here