Australian Open: 8 से 21 फरवरी तक हो सकता है आयोजन

0
850

Australian Open: खिलाड़ियों को मिलेगी होटल के कमरों के बाहर अभ्यास करने की इजाजत

मेलबर्न। Australian Open 2021 आठ से 21 फरवरी की विंडो में कराया जा सकता है, जबकि क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को अपने होटल के कमरों के बाहर जाकर अभ्यास करने की अनुमति होगी। यह जानकारी बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दी।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न पार्क में होने वाले Australian Open के लिए आने वाले लोगों के लिए कोरोनो वायरस प्रोटोकॉल पर विक्टोरिया की राज्य सरकार के साथ बातचीत कर रहा है, जिसका फिलहाल 18 से 31 जनवरी के दौरान आयोजन होना निर्धारित है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि खिलाड़ियों को क्वारंटाइन से गुजरना होगा और टूर्नामेंट निर्धारित समय से एक या दो सप्ताह बाद शुरू हो सकता है। मेलबर्न विक्टोरिया की राजधानी है, जिस राज्य ने वायरस की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए लगभग चार महीने का कड़ा लॉकडाउन लगाया और पिछले एक महीने में कोविड-19 का एक भी नया मामला सामने नहीं आया।

कस्टम ड्यूटी चुकाई तब मिले खिलाड़ियों को Gold Medal

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिले ने खिलाड़ियों को ईमेल में पुष्टि की कि अधिकारियों ने दो सप्ताह के सख्त क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति देने पर सहमति जताई थी। रिपोर्ट में टिले के हवाले से कहा गया, ‘इसमें कुछ समय लगा है, लेकिन बड़ी खबर यह है कि ऐसा लग रहा है कि हम आठ फरवरी को Australian Open का आयोजन करने जा रहे हैं। खिलाड़ियों को 15 जनवरी से दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा, लेकिन विक्टोरिया सरकार ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रतिभागियों के लिए विशेष परिस्थिति के लिए सहमत हो गई है कि उन्हें ग्रैंडस्लैम के लिए तैयार होने के लिए अभ्यास की जरूरत है।

ICC T20 Ranking: इंग्लैंड टॉप पर, भारत तीसरे पायदान पर

हालांकि, सख्त परिस्थितियां होंगी, लेकिन क्वारंटाइन के बाद खिलाड़ी जहां चाहें वहां रहने के लिए स्वतंत्र हैं, वे जहां चाहें वहां जा सकते हैं, अभ्यास मैच खेल सकते हैं और फिर कई महीनों बाद ऐतिहासिक मेलबर्न पार्क में सुनिश्चित दर्शकों के सामने Australian Open में प्रतिस्पर्धा के लिए उतर सकते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here