Online Chess Olympiad के फाइनल में भारत-रूस भिड़ंत आज

0
667

नई दिल्ली। भारतीय शतरंज खिलाड़ी कोनेरू हम्पी ने शनिवार को Online Chess Olympiad के सेमीफाइनल में मोनिका सोस्को को टाई ब्रेक में हराकर भारत को पोलैंड पर जीत दिलाते हुए फाइनल में पहुंचा दिया है। Online Chess Olympiad के फ़ाइनल में भारत का रूस से रविवार को मुकाबला होगा।

भारतीय टीम के लिए यह जीत आसान नहीं थी। टीम पहले राउंड में 2-4 से हार गई थी जिसके बाद दूसरे राउंड में जोरदार वापसी करते हुये 4.5-1.5 से जीत दर्ज की थी। बाकी काम हम्पी ने निणार्यक टाई ब्रेक में जीत से किया और भारत को फाइनल में पहुंचाया।

देर रात अमेरिका और रूस के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में रूस ने कड़े संघर्ष में अमेरिका को मात दी। और फाइनल में प्रवेश किया। अब रूस भारत से फाइनल में खिताबी भिड़ंत करेगा।

 पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने Online Chess Olympiad के दूसरे राउंड में जान-क्रिस्टोफ डूडा को 78 चालों में हराया। वह पहले राउंड में डूडा से हार गए थे। कैप्टन विदित गुजराती ने गेगोर्ज गजेस्वकी को हराकर भारत को फाइनल में पहुंचाने का रास्ता साफ किया जबकि हम्पी और डी हरिका ने भी जीत दर्ज की। आर प्रगननदा को इगोर जेनिक ने हरा दिया जबकि वंतिका अग्रवाल का मुकाबला एलिसजा सिल्विका के साथ ड्रॉ रहा।

Online Chess Olympiad के पहले राउंड में आनंद को डूडा ने हराया और गुजराती भी रादोस्लाव वोजताजेक से हार गये थे। दिव्या देशमुख भी एलिसजा सिल्विका से हार गईं थीं। पहले राउंड में हम्पी ने सोको और हरिका ने करीना साइफिका के साथ ड्रा खेला था। निहाल सरीन ने इगोर जेनिक को हराकर भारत के लिए एकमात्र जीत दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here