जोकोविक-अजारेंका Western and Southern Open के नए चैंपियन

0
631

नाओमी ओसाका चोट के कारण फाइनल में नहीं उतरीं

नई दिल्ली। नोवाक जोकोविक और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका Western and Southern Open के पुरूष और महिला वर्ग के नए चैंपियन बन गए हैं। जोकोविक ने मिलोस राओनिक को तीन सेटों में चले मुकाबले में मात देकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ जोकोविक ने दूसरी बार करियर गोल्डन मास्टर्स पूरा किया।

वहीं महिला वर्ग में जापान की नाओमी ओसाका हैमस्ट्रिंग चोट के कारण फाइनल से हट गईं। इस पर अजारेंका को विजेता घोषित कर दिया गया। Western and Southern Open अजारेंका के करिअर का 21वां टाइटल है। इससे पहले उन्होंने 2016 में मियामी ओपन जीता था।

 

जोकोविच 7वीं बार वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। Western and Southern Open फाइनल में जीत के साथ ही जोकोविक ने इस साल अपने जीत के आंकड़े को 23-0 पर पहुंचा दिया है। इसके साथ ही जोकोविक टेनिस इतिहास के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जिन्होंने सभी 9 एटीपी खिताब अपने नाम किए हैं।

ओसाका ने पहले किया था सेमिफाइनल खेलने से मना

गौरतलब है कि नाओमी ओसाका ने दो दिन पहले अमेरिका में चल रही अश्वेत हिंसा के विरोध में Western and Southern Open का सेमिफाइनल खेलने से मना कर दिया था। उन्होंने बकायदा ट्वीट किया था कि अमेरिका में जो हो रहा है, वह बर्दाश्त के बाहर है। ऐसे में वे इसके विरोध में टूर्नामेंट से हट रही हैं। हालांकि बाद में उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया और सेमिफानल में जीत दर्ज की।

Western and Southern Open: पहले सेट में मिली हार

जोकोविच ने सेमिफाइनल में स्पेन के आठवीं सीड रॉबर्टो बॉतिस्ता एगुट को 4-6, 6-4, 7-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक ने शानदार शुरूआत की और जोकोविक को कोई मौका नहीं दिया। पहला सेट राओनिक ने 6-1 से जीता। लेकिन इसके बाद जोकोविक ने राओनिक को कोई मौका नहीं दिया और अगले दोनों सेट जीतकर 1-6, 6-3, 6-4 से का टाइटल अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here