करार समाप्त होने तक Messi को फ्री नहीं करेगा Barcelona!

0
521

क्लब प्रबंधन ने दिए संकेत, फिलहाल क्लब बदलने का सवाल ही नहीं

स्पेनिश मीडिया के अनुसार Messi-Barcelona में विवाद गहराने की आशंका

नई दिल्ली। Lionel Messi के Barcelona छोड़ने पर विवाद शुरू हो गया है। जहां एक तरफ Messi ने औपचारिक रूप से बार्सिलोना छोड़ने के लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ क्लब प्रबंधन ने संकेत दिए हैं कि वह वर्तमान करार समाप्त होने तक MESSI को क्लब छोड़ने की इजाजत नहीं देगा। ऐसे में दोनों पक्षों के बीच आने वाले दिनों में लीगल विवाद गहरा सकता है।

दरअसल, स्पेन के फुटबॉल क्लब Barcelona ने कहा कि वह इस स्टार स्ट्राइकर का कॉन्ट्रैक्ट पूरा होने से पहले उनकी रवानगी को लेकर कोई बात नहीं करना चाहता। स्पेनिश मीडिया के अनुसार Messi ने क्लब से बातचीत के लिए संपर्क किया, लेकिन Barcelona ने शनिवार को कहा कि वह अगले साल अनुबंध खत्म होने से पहले इस अर्जेंटीना के सुपरस्टार को अलग होने की अनुमति देने संबंधी कोई बातचीत नहीं करेगा।

Lionel Messi ने इस सप्ताह कहा था कि वह सत्र के आखिर में क्लब छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि उनके अनुबंध में इस तरह का प्रावधान है, हालांकि क्लब का कहना है कि उस प्रावधान की मियाद खत्म हो चुकी है।

जून 2021 तक का है करार

अगर Messi क्लब छोड़ने पर अड़ जाते हैं तो लंबी कानूनी लड़ाई की संभावना है। Barcelona इस खिलाड़ी को छोड़ने को तैयार नहीं है और मुफ्त में तो बिल्कुल नहीं। Messi का करार जून 2021 तक का है, जिसमें 83 करोड़ डॉलर का बिक्री का प्रावधान है। वह दो दशक से क्लब के साथ हैं और उसे तीन दर्जन खिताब दिला चुके हैं।

अदालत में जा सकता है मामला

लियोनल Messi इस सत्र में कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाने और चैंपियंस लीग में बायर्न म्यूनिख के हाथों करारी हार से नाखुश थे। Barcelona ने एसोसिएटेड प्रेस से पुष्टि की थी कि Messi ने क्लब को एक दस्तावेज भेजा है, जिसमें उन्होंने क्लब छोड़ने की इच्छा जताई है। क्लब ने हालांकि, संकेत दिए थे कि यह मामला अदालत तक पहुंच सकता है।

कई मामलों पर थी Messi की नाराजगी

बता दें कि मेस्सी के अनुबंध में 700 मिलियन यूरो का उपबंध भी शामिल है। स्पेनिश सत्र आमतौर पर मई में समाप्त हो जाता है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार वह आगे तक खिंच गया था। मेस्सी ने इस सत्र में Barcelona के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने Barcelona के खेल निदेशक एरिक एबिडाल की आलोचना भी की थी, जिन्होंने पिछले सप्ताह क्लब छोड़ दिया था। मेस्सी बायर्न के हाथों हार के बाद से ही चुप थे, जिससे उनके भविष्य को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here