Ronaldo को मिला गोल्डन फुट अवाॅर्ड

0
1283

नई दिल्ली। युवेंट्स के स्टार खिलाड़ी Cristiano Ronaldo को वर्ष 2020 के प्रतिष्ठित गोल्डन फुट अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया है। इसी के साथ रोनाल्डो ने एक साल में सर्वाधिक गोल करने के युवेंट्स के पूर्व खिलाड़ी ओमार सिवोरी के रिकाॅर्ड की बराबरी भी कर ली है। सिवोरी ने 161 में यह रिकाॅर्ड बनाया था। रोनाल्डो ने इस रिकाॅर्ड की बराबरी Serie-A के मैच में साल का अपना 33वां गोल दागकर की।

Pakistan: न्यूजीलैंड दौरा बीच में छोड़कर वापस लौटेंगे वकार यूनुस

एक साल में 33 या इससे ज्यादा गोल करने वालों में Ronaldo सीरी-ए के चौथे खिलाड़ी बने हैं। सिरी ए में फेलिस बोरेल के नाम एक साल में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड है। 1933 में उन्होंने 41 गोल दागे थे। मंगवार को इस साल Ronaldo को एक और मैच खेलना है, जिसमें युवेंटस को मुकाबला फियोरेंटिना से होगा। अब देखना यह है कि क्या Ronaldo सिवोरी के रिकाॅड से आगे निकल सकते हैं।

Ind Vs Aus: सिडनी में कोरोना का खौफ, बदल सकता है तीसरे टेस्ट का स्थान

Ronaldo को मिला गोल्डन फुट अवाॅर्ड

मोनाको में Ronaldo को 2020 के गोल्डन फुट अवॉर्ड से नवाजा गया। Ronaldo को यह अवाॅर्ड पिछले और इस सीजन के शानदार परफाॅर्मेंस के लिए दिया गया है। जहाॅ, Ronaldo नें इस सीजन सिरी ए के 9 मुकाबलों में 12 गोल दागेहैं। वहीं, 4 चैम्पियंस लीग मुकाबलों में 4 गोल दागे हैं। पिछले सीजन में सीरी-ए चैम्पियंस लीग, इटैलियन कप और सुपर-कप को मिलाकर Ronaldo नें 46 मुकाबलों में 37 गोल दागे थे।

बाॅलर्स भी हेलमेट पहनकर करेंगे गेंदबाजी

क्या है गोल्डन फुट अवॉर्ड ?

गोल्डन फुट अवॉर्ड एक इंटरनेशनल फुटबॉल अवॉर्ड है। यह अवाॅर्ड खिलाडी को उसके एथलेटिक अचीवमेंट और पर्सनैलिटी के लिए दिया जाता है। जिन खिलाड़ियों की उम्र कम से कम 28 साल हो और वह वर्तमान में भी फुटबॉल खेल रहे हों, उन्हें ही यह अवॉर्ड दिया जाता है। किसी भी खिलाडी को उसके करियर में यह अवाॅर्ड केवल एक बार ही मिलता है। रोनाल्डो ने यह अवॉर्ड जीतने के बाद सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को धन्यवाद भी दिया और कहा, मैं यह सम्मान पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मुझे वोट करने के लिए मैं अपने फैन्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here