फिर छाए ला लिगा में Lionel Messi, लगातार सातवां गोल्डन बूट

0
559

स्पेनिश लीग में Lionel Messi ने किए 33 मैचों में किए 25 गोल

विटोरिया। स्पेनिश लीग ला लिगा में lionel Messi एक बार फिर ला लिगा में छा गए है। कुल 33 मैचों में 25 गोल कर इस बार लगातार सातवीं बार lionel Messi ने गोल्डन बूट पर कब्जा कर लिया है। lionel Messi ने बार्सिलोना की अंतिम दौर में अलावेस पर 5-0 से शानदार जीत के दौरान दो गोल दागे। मैसी ने लीग में कुल 25 गोल दागे, जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी करीम बेंजेमा से चार गोल अधिक हैं।

Real Madrid बना la liga चैंपियन, 34वीं बार जीता खिताब

करीम बेंजेमा रियल मैड्रिड और लेगानेस के बीच 2-2 से ड्रॉ छूटे मैच में गोल नहीं कर पाए थे। lionel Messi लीग में सात अलग-अलग सत्रों में सर्वाधिक गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। चोट के कारण सत्र के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाने के बावजूद उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। अर्जेंटीना के इस स्टार ने 33 मैचों में 25 गोल किए।

इससे पहले वह टेल्मो जारा के साथ बराबरी पर थे। उन्होंने लगातार चार सत्र में सर्वाधिक गोल करने के ह्यूजो सांजेच के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। lionel Messi ने रविवार को कहा कि खेल में व्यक्तिगत उपलब्धियां बाद में आती हैं। अच्छा होता अगर हम इसके साथ ही खिताब भी जीतने में सफल रहते। बार्सिलोना की तरफ से अलावेस के खिलाफ रविवार को अंशु फाती, लुई सुआरेज और नेल्सन सेमेडो ने भी गोल किए। बार्सिलोना लीग में रियल मैड्रिड के बाद दूसरे स्थान पर रहा।

 

Real Madrid ने जीता ख़िताब

गौरतलब है की इस बार ला लिगा का ख़िताब Real Madrid ने जीता है। Real Madrid ने रिकाॅर्ड 34वीं बार यह खिताब अपने नाम किया है। गत दो वर्षों से विजेता बन रही बार्सीलोना को इस बार दूसरे नंबर पर ही संतोष करना पड़ा। Real Madrid इससे पहले 2017 में आखिरी बार ला लिगा चैंपियन बना था। Real Madrid ने गुरुवार रात विलारियाल को 2-1 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। मैच में Real Madrid के लिए दोनों गोल फ्रांस के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने किए। उन्होंने पहला गोल 27वें और दूसरा विजयी गोल 76वें मिनट में ठोका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here