ISL: मुंबई सिटी के खिलाड़ी जाहोऊ को प्रतिबंध की चेतावनी

0
596
ISL Mumbai City Player warned by AIFF Disciplinary Committee Latest sports news in Hindi

ISL में चला अनुशासन का डंडा, खिलाड़ी को चोटिल करने का माना दोषी

घटना के दोहराव पर प्रतिबंध लगाने की दी चेतावनी, आज नहीं खेल पाएंगे मैच

नई दिल्ली। ISL में खिलाड़ियों पर गलत बर्ताव के लिए अनुशासन का डंडा चलने लगा है। ऐसे ही एक मामले में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) की अनुशासनात्मक समिति ने मुंबई सिटी एफसी के खिलाड़ी अहमद जाहोऊ को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। AIFF ने जाहोऊ को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उन्होंने आईएसएल मैचों के दौरान अपना लापरवाही भरा बर्ताव आगे दोहराया, तो उन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

Premier League में 8 और खिलाड़ी Corona संक्रमित

गौरतलब है कि एआईएफएफ की अनुशासन समिति ने 21 नवंबर को हुए ISL मैच में नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाड़ी को जानबूझकर चोटिल करने की घटना पर कार्रवाई की थी। उस दौरान जाहोऊ को रैड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया गया था। बाद में मैच के दौरान हुई इस घटना की वीडियो फुटेज की समीक्षा की गई। जिसमें समिति ने जाहोऊ द्वारा विपक्षी खिलाड़ी कामारा को लापरवाही से गिराने की घटना को गंभीर श्रेणी का अपराध माना। और इसे विरोधी खिलाड़ी की सुरक्षा के प्रति भी गंभीर माना गया। जिसके बाद अब जाहोऊ को चेतावनी दी गई है।

दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर की दौड़ में शामिल Virat Kohli

जारी किया अधिकृत बयान
समिति के अनुसार, AIFF की समिति ने सीधे लाल कार्ड दिखाने की घटना की समीक्षा की जिसमें मुंबई सिटी एफसी का मिडफील्डर अहमद जाहोऊ शामिल था। उसने खिलाड़ी को चेताया है कि इस तरह की घटना के दोहराव से उन पर AIFF अनुशासनात्मक संहिता के प्रावधानों के अनुसार कड़ा प्रतिबंध लगाया जा सकता है। हालांकि अभी उनके खिलाफ कोई और अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है, लेकिन लाल कार्ड दिखाने से वह आज एफसी गोवा के खिलाफ होने वाले ISL के मैच में नहीं खेल पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here