Champions League: Messi की टीम पर भारी पड़ी Ronaldo की पलटन

0
1720

Champions League: बार्सिलोना को युवेंटस ने घर में 3-0 से दी शिकस्त 

नई दिल्ली: UEFA Champions League के ग्रुप मुकाबले में मंगलवार देर रात युवेंटस ने बार्सिलोना को उसी के घर में 3-0 से शिकस्त दी। मैच में Ronaldo ने पेनल्टी से 2 गोल दागे। वहीं, Messi की टीम 7 बार अटैक के बावजूद कोई गोल नहीं कर सकी। ग्रुप-G की यह दोनों टीम पहले ही सुपर-16 के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।

मैच में Ronaldo ने पहला गोल पेनल्टी से 13वें मिनट में दागा। इसके बाद दूसरा गोल वेस्टन मैक्केनी ने 20वें मिनट में किया। Champions League के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ हैए जब विपक्षी टीम ने बार्सिलोना के खिलाफ उसी के घर में 20 मिनट में 2 गोल किए हैं। मैच का तीसरा गोल Ronaldo ने दागा। यह गोल भी पेनाल्टी से 52वें मिनट में लगा।

रिटायर खिलाड़ियों को नौकरी के लिए सरकार खोलेगी एक हजार khelo India केंद्र

Champions League: युवेंटस ने पिछली हार का बदला लिया

इस जीत के साथ ही युवेंटस ने बार्सिलोना से इसी साल मिली पिछली हार का बदला लिया है। 29 अक्टूबर को बार्सिलोना ने युवेंटस को 2-0 से शिकस्त दी थी। इस मैच में Messi ने पेनाल्टी से एक गोल दागा था। हालांकि, कोरोना पॉजिटिव होने के कारण Ronaldo यह मैच नहीं खेले थे। बार्सिलोना ग्रुप-G में टॉप पर काबिज है।

सुपर-16 के लिए दोनों टीमें क्वालिफाई कर चुकीं

स्पेनिश टीम बार्सिलोना और इटेलियन क्लब युवेंटस सुपर-16 के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। युवेंटस 3 गोल के अंतर से जीत दर्ज कर ग्रुप-G के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। बार्सिलोना दूसरे नंबर पर काबिज है।

यूएई नहीं भारत में ही होगी इंग्लैंड-भारत सीरीज !!

लाजियो टीम 20 साल बाद नॉकआउट में पहुंची

Champions League में दूसरा मुकाबला ग्रुप-F में इटेलियन क्लब लाजियो और बेल्जियम की टीम क्लब ब्रुगे के बीच खेला गया। यह मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। इसी के इस ग्रुप से लाजियो और बोरुसिया डॉर्टमंड ने सुपर-16 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। लाजियो 20 साल बाद Champions League के नॉकआउट में पहुंची है।

आरबी लिपजिग का उलटफेर, मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया

ग्रुप-H से आरबी लिपजिग ने उलटफेर कर सुपर-16 में जगह बना ली। टीम ने मैनचेस्टर यूनाइटेड 3-2 से शिकस्त दी। हार के साथ यूनाइटेड बाहर हो गई है। इस ग्रुप से नॉकआउट में पहुंचने वाली दूसरी टीम पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) है। इस टीम में नेमार और किलियन एम्बाप्पे जैसे दिग्गज प्लेयर हैं।

सीनियर टी20 चैलेंजर ट्राॅफी के लिए ये होंगे RCA की चयन समिति के सदस्य

Champions League में दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें बार्सिलोना ने 4 बार युवेंट्स को शिकस्त दी, जबकि 3 बार उसे हार का सामना करना पड़ा। दोनों के बीच 4 मुकाबले ड्रॉ रहे। बार्सिलोना ने युवेंटस के मुकाबले गोल भी ज्यादा दागे हैं। दोनों के बीच मैच में अब तक 23 गोल हुए, जिसमें बार्सिलोना ने 12 और युवेंटस ने 11 गोल किए।

RCA आयोजित करेगा राज्य स्तरीय सीनियर टी20 चैलेंजर ट्रॉफी 

बार्सिलोना ने 5 बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता

Champions League में बार्सिलोना ने 5 बार खिताब जीता। टीम 1992, 2006, 2009, 2011 और 2015 में चैम्पियन रही है। वहीं, युवेंट्स ने दो बार 1985 और 1996 में खिताब अपने नाम किया था। सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड रियाल मैड्रिड के नाम है। टीम 13 बार चैम्पियन रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here