Women’s Asian Champions Trophy: हॉकी में भी अजेय भारत, अब कोरिया को 5-0 से पीटा

0
133
Women’s Asian Champions Trophy india beat korea 5-0, With 5 consecutive wins storms into the semi final

रांची। Women’s Asian Champions Trophy में भारतीय हॉकी टीम ने कोरिया के खिलाफ 5-0 के अंतर से एक आसान जीत दर्ज करते हुए अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से प्लेयर ऑफ द मैच सलीमा टेटे (छठे और 36वें मिनट में), नवनीत कौर (36वें मिनट में) और वंदना कटारिया (49वें मिनट में) ने स्कोर किया। वहीं, थाईलैंड की ओर से कोई भी खिलाड़ी गेंद को गोलपोस्ट तक पहुंचाने में सफल नहीं हो सका। भारतीय टीम शनिवार को होने वाले सेमीफाइल मैच में एक बार फिर से दक्षिण कोरिया का सामना करेगी। भारत, प्रतियोगिता में अपने सभी पांच पूल मैचों में जीत के साथ शीर्ष पर रहा।

Women’s Asian Champions Trophy: जापान को हराकर भारत ने लगाया जीत का चौका, वंदना ने रचा इतिहास

बेहतरीन फार्म में है भारतीय महिलाएं, मिली एकतरफा जीत

गोलकीपर कप्तान सविता पूनिया की अगुवाई में Women’s Asian Champions Trophy के अपने पांचवें और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। सलीमा टेटे ने छठे मिनट में भारत के लिए पहला फील्ड गोल कर स्कोरिंग की शुरुआत की और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। कोरिया की टीम पहले और दूसरे क्वार्टर में भी स्कोर को बराबर करने के अपने प्रयास में सफल नहीं हो सकी और पहले हाफ के खत्म होने तक भारत ने अपनी बढ़त को बनाए रखी।

World Cup 2023: लंका लग गई.. दफा 302, भारत की जीत पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर लूटी महफिल

बेबस नजर आया कोरिया का डिफेंस

दुनिया की 12वें नंबर की दक्षिण कोरिया की टीम ने भारतीय डिफेंस को चुनौती देने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। दूसरे हाफ के पहले क्वार्टर में एक बार फिर से भारतीय खिलाडिय़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन का मुजाहिरा किया। सबसे पहले सलीमा टेटे ने 36वें मिनट में एक शानदार फील्ड गोल किया तो वहीं नवनीत कौर ने पेनल्टी कॉर्नर के मौके को गोल में तब्दील कर भारत को कोरिया के खिलाफ 3-0 से आगे कर दिया। यहां से कोरियाई टीम Women’s Asian Champions Trophy के इस मैच में अपनी पकड़ बनाने में असफल रही और भारत के दमदार अटैक और नियंत्रित डिफेंस के आगे संघर्ष करती दिखी।

World Cup 2023: करो या मरो के इरादे से नीदरलैंड का मुकाबला करेगा अफगानिस्तान, ऐसी होगी प्लेइंग XI

पांच जीत के साथ पूल में टॉप पर रहा भारत

वंदना कटारिया ने 49वें मिनट में एक और फील्ड गोल कर भारत की जीत में अपना योगदान दिया। वहीं, मैच खत्म होने से ठीक पहले नेहा ने टीम इंडिया के लिए पांचवां गोल किया। इस तरह से भारतीय महिला हॉकी टीम ने कोरिया को 5-0 से हराकर Women’s Asian Champions Trophy में अपनी लगातार पांचवीं जीत के साथ पूल स्टेज की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। गौरतलब है कि चार वर्षों में दक्षिण कोरिया के खिलाफ यह भारत की पहली जीत थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here