अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी भारतीय महिला Hockey टीम

0
904

टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए महिला Hockey टीम खेलेगी 8 मैच

नई दिल्ली। भारतीय महिला Hockey टीम जनवरी से अर्जेंटीना दौरे पर जाएगी और टोक्यो ओलंपिक की तैयारियां शुरू करेगी। हाॅकी टीम 3 जनवरी को अर्जेंटीना के लिए रवाना होगी। कुल 25 खिलाड़ी और 7 सहयोगी स्टाफ के सदस्य दिल्ली से रवानगी लेगा। अपने इस दौरे पर भारतीय टीम 17 जनवरी से मेजबान अर्जेंटीना के खिलाफ 8 मैचों की सीरीज खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम में David Warner की वापसी

भारतीय महिला Hockey टीम की कप्तान रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय टीम अर्जेंटीना के दौर पर औपचारिक रूप से अपने कोरोना काल के बाद ग्राउंड पर उतरेगी। जुलाई में टोक्यो ओलंपिक खेले जाने हैं। ऐसे में अर्जेंटीना से ही भारतीय महिला Hockey टीम औपचारिक रूप से अपने ओलंपिक की तैयारियां शुरू करने जा रही है। टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि हमारी टीम इस मौके से काफी रोमांचित हैं। इससे हमें पता चलेगा कि बेंगलुरु में पांच महीने के राष्ट्रीय शिविर के बाद हम किस स्थिति में हैं।

भारतीय महिला Hockey टीम ने आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेला था। भारत ने न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन मैच जीते थे। भारत के कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि मैं खुश हूं कि एक साल बाद हम इंटरनेशनल मैच खेलने जा रहे हैं। इससे हमें पता चल जाएगा कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अगला कदम क्या होगा।

IND vs AUS Test Series: 2 साल से शतक नहीं लगा सका कोई ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज

बायो बबल में रहेंगी Hockey खिलाड़ी

Hockey India और मेजबान हॉकी संघ ने दोनों टीमों के लिए बायो बबल तैयार किया है। भारतीय महिला टीम ऐसे होटल में रहेगी जहां हर बार भोजन, टीम बैठकों और सत्रों के लिए अलग-अलग कमरे या हॉल रहेंगे। एक कमरे में दो लोग रहेंगे और पूरे दौरे पर वे ही दोनों लोग कमरा साझा करेंगे। टीम कोच और बसों में भी बैठने की व्यवस्था काफी सोच समझकर सावधानी से की गई है।

IND vs AUS: Rohit Sharma की एंट्री से होगी मयंक अग्रवाल की विदाई!!

Hockey टीम के खिलाड़ी बायो बबल से बाहर नहीं निकलेंगे और किसी तीसरे पक्ष से नहीं मिलेंगे। पूरी भारतीय टीम का रवानगी से 72 घंटे पहले कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट होगा। अर्जेंटीना में क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं है लेकिन टीम सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी भारत और अर्जेंटीना सरकार के सारे प्रोटोकॉल का पालन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here