IND vs AUS Test Series: 2 साल से शतक नहीं लगा सका कोई ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज

0
654

IND vs AUS Test Series: टॉप-10 में मार्कस हैरिस इकलौते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

नई दिल्ली। ICC Test Championship के तहत खेली जा रहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज  (IND vs AUS Test Series) में भारत और ऑस्ट्रेलिया अब 1-1 की बराबारी पर हैं। जहां पहला टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह हराया था। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया को हाराकर शानदार वापसी करतें हुए 1-1 से सीरीज में बराबरी कर ली है। वहीं एक रोचक तथ्य यह है कि गत दो सालों में एक भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टीम इंडिया के खिलाफ शतक बनाने में सफल नहीं हो सका है।

New Zealand ने पाकिस्तान को दी 101 रनों से मात

पुजारा का है सर्वश्रेष्ठ स्कोर

अगर बात IND vs AUS Test Series के मुकाबलों की करें तो बल्लेबाजी में टाॅप पर चेतेश्वर पुजारा हैं। पुजारा ने दोनों देशों की तरफ से सर्वाधिक 169 रनों का स्कोर खड़ा किया है। पुजारा ने यह स्कोर वर्ष 2018-19 में 4 टेस्ट मैचाों की सीरीज में सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट में बनाया था। दोनों देशों के बीच की टाॅप परफाॅर्मेंस में पुजारा के नाम 3 स्कोर हैं। 2018-19 की सीरीज के ही मेलबर्न टेस्ट में पुजारा ने 106 रन और एडिलेड टेस्ट में 123 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

Cricket World के सभी दिग्गजों से आगे Jasprit Bumrah

टॉप-10 में मार्कस हैरिस इकलौते ऑस्ट्रेलियाई

जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाजों में अकेले पुजारा ने नाम 3 शतक हैं। वहीं आश्चर्यजनक रूप से एक भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बीते 2 सालों में भारत के खिलाफ शतक नहीं बना सका है। सर्वाधिक 79 रनों का स्कोर मार्कस हैरिस ने बनाया था। जो IND vs AUS Test Series के टाॅप-10 बल्लेबाजों में इकलौते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं।

IND vs AUS: Rohit Sharma की एंट्री से होगी मयंक अग्रवाल की विदाई!!

हैरिस ने यह स्कोर 2018-19 में खेली गई द्विपक्षीय सीरीज (IND vs AUS Test Series) के चौथे टेस्ट में खड़ा किया था। हालांकि यह बात अलग है कि अभी चल रही सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम में हैरिस को शामिल नहीं किया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 2018 से अब-तक 6 टेस्ट मैचो में भारत ने 3 और ऑस्ट्रेलिया ने 2 टेस्ट मैच जीते हैं। 2 साल पहले 2018-19 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ दोनो ही खिलाड़ी मौजूद नहीं थे।

Syed Mushtaq Ali Trophy: कोरोना संक्रमण फैला, टीम का कैम्प स्थगित

रहाणे टॉप-10 में नए खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मौजूदा टेस्ट मैच की सीरीज (IND vs AUS Test Series) में मेलबर्न में शतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे ने टाॅप-10 बल्लेबाजों में नया स्थान हासिल किया है। वे अब इस लिस्ट में आखिरी स्थान पर हैं। रहाणे मौजूदा टेस्ट सीरीज में शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम भी इस लिस्ट मेे 2 स्कोर हैं। 2018-19 में विराट ने पर्थ में 123 और मेलबर्न में 82 रन मारे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here