New Zealand ने पाकिस्तान को दी 101 रनों से मात

0
629

पाक को मात देकर New Zealand सीरीज में 1-0 से आगे

नई दिल्ली। New Zealand क्रिकेट टीम ने साल के आखिरी टेस्ट में पाकिस्तान को 101 रनों से मात दे दी है। दो मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे हो गया है। इसी के साथ कीवी टीम ने साल 2020 का अंत भी धमाकेदार अंदाज में कर दिया है। मैच के पांचवे दिन 372 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान की पूरी टीम 271 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 71 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। फवाद आलम ने 11 साल बाद टेस्ट में शतक बनाया और पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को जगाए रखा लेकिन नील वैगनर ने फवाद को आउट कर पाकिस्तान की रही सही उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया और New Zealand टीम के लिए जीत का मार्ग प्रशस्त कर दिया। फवाद आलम 269 गेंद पर 102 रन बनाकर आउट हुए।

Cricket World के सभी दिग्गजों से आगे Jasprit Bumrah

पहली पारी में New Zealand के कप्तान केन विलियमसन के शानदार 129 रनों की बदौलत कीवी टीम ने 431 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 239 रनों पर आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर New Zealand टीम को 192 रनों की बढ़त हांसिल हुई। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

जीत के लिए दूसरी पारी में 372 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ संघर्ष ही करती रही। नियमित अंतराल पर पाकिस्तान की टीम के विकेट गिरते रहे। फवाद आलम को छोड़कर दूसरा कोई भी बल्लेबाज New Zealand की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सका। टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ड, काइले जेमिसन, नील वैगनर और मिशेल सैंटनर ने दूसरी पारी में दो-दो विकेट हासिल करते हुए पाकिस्तान को 271 रन पर समेट दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here