World Cup 2023: आज डबल हेडर का दिन, बांग्लादेश के खिलाफ जीत तलाशेगी इंग्लैंड; जानिए संभावित प्लेइंग XI

0
52
World cup 2023 two action packed matches today , england will be eyeing for first win against bangladesh, updates and records, know the possible playing xi

धर्मशाला। World Cup 2023 में आज 2 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत सुबह 10:30 बजे से होगी। टॉस आधे घंटे पहले यानी सुबह 10 बजे होगा।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हिप इंजरी के चलते इस वर्ल्ड कप में दूसरा मैच भी मिस कर सकते हैं। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स पर कोई अपडेट नहीं दिया है। वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में भी स्टोक्स इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। दिन का दूसरा मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा।

World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रन से हराया, टॉप पर पहुंची

बांग्लादेशी स्पिनर्स कर सकते हैं कमाल

बांग्लादेश टीम धर्मशाला में लगातार दूसरा World Cup 2023 का मैच खेलेगी। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भी टीम ने यहीं मुकाबला खेला था। तब बांग्लादेशी स्पिनर्स के सामने अफगान टीम 156 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने 3-3 विकेट लिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम के स्पिनर्स कमाल कर सकते हैं। बैटिंग में नजमुल हुसैन शांतो, मिराज, शाकिब, मुशफिकुर रहीम और महमूदु्ल्लाह पर टीम की जिम्मेदारी रहेगी। वहीं तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान पेस डिपार्टमेंट को लीड करेंगे।

World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे शुभमन गिल

पहली जीत की तलाश में उतरेगी इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम World Cup 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। मार्क वुड काफी महंगे साबित हुए थे, तो स्पिनर्स भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। बल्लेबाजी में भी जो रूट को छोड़कर टीम के बाकी बैटर्स ने अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया था। बेन स्टोक्स इस मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। वहीं रीस टॉप्ली को सैम करन या क्रिस वोक्स की जगह मौका मिल सकता है। इस साल वनडे में डेविड मलान इंग्लैंड के टॉप बैटर रहे, वहीं आदिल रशीद ने टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए।

World Cup 2023: हारे हुए मैच में वॉर्नर का कमाल, वर्ल्ड कप में ठोके सबसे तेज एक हजार रन

बांग्लादेश से हार के बाद ही चैंपियन बना था इंग्लैंड

इंग्लैंड को 2019 का वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बांग्लादेश का बहुत बड़ा हाथ रहा। 2015 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जिस कारण टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई। इसी मैच के बाद इंग्लैंड ने अपनी स्ट्रैटेजी बदली और अटैकिंग क्रिकेट खेली। बाद में 2019 का वर्ल्ड कप भी जीत लिया। बांग्लादेश 2011 के वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड को 2 विकेट से हरा चुका है। टूर्नामेंट इतिहास में दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले गए, 2007 और 2019 में इंग्लैंड को जीत मिली, जबकि 2 मैच बांग्लादेश ने जीते। वनडे में दोनों के बीच 24 मैच खेले गए। 19 में इंग्लैंड और महज 5 में बांग्लादेश को जीत मिली। आज इंग्लैंड की टीम World Cup 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

World Cup 2023: किंग कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड, मास्टर ब्लास्टर सचिन को भी पीछे छोड़ा

धर्मशाला की पिच बॉलर्स के लिए मददगार

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की पिच बॉलर्स के लिए मददगार साबित होती आई है। यहां World Cup 2023 का पिछला मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया, जो लो-स्कोरिंग रहा था। अफगानिस्तान पहली पारी में 156 रन ही बना सका था, जबकि दूसरी पारी में बांग्लादेश के भी 4 विकेट गिर गए थे। इस स्टेडियम में अब तक कुल 5 वनडे इंटरनेशनल खेले गए। चेज करने वाली टीम ने 4, जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम को एक मुकाबले में जीत मिली। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग करना ही पसंद करेगी। धर्मशाला में आज मौसम थोड़ा खराब रहेगा। दोपहर में बारिश भी हो सकती है। बारिश की आशंका 65% है। तापमान 16 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Asian Games 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने तोड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड-एशियन गेम्स रिकॉर्ड, यहां देखिए लिस्ट

World Cup 2023 में आज के मैच की संभावित प्लेइंग XI

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स/रीस टॉप्ली, आदिल रशीद और मार्क वुड।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here