World Cup 2023: आज बांग्लादेश के सामने द. अफ्रीका की बड़ी चुनौती, ऐसी होगी प्लेंइग XI

0
55
World Cup 2023 sa vs ban match day, south Africa will try to avoid any upset, updates and records, know playing xi

मुंबई। World Cup 2023 का 23 वां मैच साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस मैच के लिए भिड़ंत होगी। साउथ अफ्रीका की टीम इस मैदान पर टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी। पिछला मैच उसका इंग्लैंड के खिलाफ था, जिसमें टीम ने रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों को तहस नहस कर दिया था। साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 400 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। वहीं बांग्लादेश की टीम का पिछला मैच मेजबान भारत के साथ था। इस मैच में बांग्लादेशी टीम को भारत ने एकतरफा हराया था। इस तरह वानखेड़े के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश के लिए चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाली है।

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धूल चटाई, 8 विकेट से दी मात

वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। बाउंड्री छोटी होने के कारण यहां खूब चौके और छक्के देखने को मिल सकते हैं। World Cup 2023 में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में ऐसा ही देखने को मिला था। इस मैदान पर औसत स्कोर 240 रन का रहा है। फ्लड लाइट में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के लिए बैटिंग में आसानी हो जाती है। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए भी पिच काफी मिलती है। ऐसे में मुकाबला हाई स्कोरिंग रहने की उम्मीद होगी। वहीं गेंदबाजी की बात के करें तो शुरू के 10 ओवरों में नई गेंद से तेज गेंदबाजों को खूब मदद मिलती है। हालांकि इसके बावजूद जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह पहले फील्डिंग करना पसंद करेंगे।

World Cup 2023: अगले मैचों में फंसेगी भारत की प्लेइंग XI, दिखेंगे बड़े बदलाव

टेम्बा बावुमा की वापसी संभव

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा पिछले मैच इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे। बावुमा बीमार थे। उनकी गैरमौजूदगी में ऐडन मार्करम ने टीम की कप्तानी की थी। इस World Cup 2023 में साउथ अफ्रीका से क्विंटन डी कॉक टॉप स्कोरर हैं। उनके नाम 4 मैचों में 2 शतक है। वहीं बॉलिंग में पेसर कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं।

World Cup 2023: एक जीत और कई रिकॉर्ड, रोहित-विराट और टीम इंडिया ने कर दिया कमाल

शाकिब आज करेंगे वापसी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हैं। वे भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल सके थे। उनकी गैरमौजूदगी में नजमुल हुसैन शांतो ने कप्तानी की। वहीं शाकिब ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस करते नजर आए, उम्मीद है कि वो आज के मैच में खेलेंगे। जबकि तस्कीन अहमद आज का मैच भी नहीं खेल सकेंगे। बांग्लादेश की ओर से बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने World Cup 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 हाफ सेंचुरी लगाई है। बॉलिंग में शाकिब अल हसन टॉप विकेट-टेकर हैं।

Asian Para Games: अवनी ने साधा शूटिंग में गोल्ड पर निशाना

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम World Cup 2023 टूर्नामेटं में अब तक कुल 4 मैच खेल चुकी है। इस दौरन उसे तीन में जीत मिली है जबकि एक मैच में उसे उलटफेर का शिकार होना पड़ा। ऐसे में वह 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं बांग्लादेशी टीम को चार मैचों में से सिर्फ एक में जीत मिली है जबकि तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

Abu Dhabi Masters 2023: उन्नति हुड्डा बनी एकल चैम्पियन, पोनप्पा-क्रास्टो को युगल खिताब

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, जेराल्ड कूट्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here