World Cup 2023: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धूल चटाई, 8 विकेट से दी मात

0
56
pakistan vs afghanistan live Score World Cup 2023 Afghanistan beat Pakistan AFG vs PAK

चेन्नई। World Cup 2023 में इंग्लैंड को हराकर धमाका करने वाले अफगानिस्तान ने अब पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर सनसनी फैला दी है। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान अब इस वर्ल्ड कप की जाइंट किलर बन गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर्स में 282 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में अफगानिस्तान ने 283 रनों का लक्ष्य 49 ओवर्स में 2 विकेट खोकर हांसिल कर लिया। अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने 87 और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 65 रनों की पारी खेली। जबकि रहमत शाह 77 और हअशमतुल्लाह शाहिदी 48 रन बनाकर नाबाद रहे। इस हार के साथ ही पाकिस्तान पर अब World Cup 2023 से बाहर होने का खतरा भी बढ़ गया है। खिताबी दौड़ में बने रहने के लिए अब उसे अपने बाकी सारे मुकाबले जीतने होंगे।

रहमानुल्लाह और इब्रहिम ने दी मजबूत शुरुआत

चेपॉक की धीमी पिच पर 283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्रहिम जादरान ने मिलकर मजबूत शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शॉर्ट्स दिखाते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। गुरबाज और जादरान ने पहले विकेट के लिए 128 गेंदों में 130 रन की शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को पाकिस्तान के सबसे अनुभवी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने तोड़ा। रहमानुल्लाह 53 गेंदों में 65 रन बनाकर शाहीन की गेंद पर कैच आउट हुए।

Asian Para Games: अवनी ने साधा शूटिंग में गोल्ड पर निशाना

दूसरे विकेट के लिए जोड़े 60 रन, जादरान ने खेली 87 रनों की पारी

पहले विकेट की 130 रनों की साझेदारी टूटने के बाद पाकिस्तान को उम्मीद थी कि वो अब अफगानिस्तान पर दबाव बना सकेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। गुरबाज के आउट होने के बाद इब्राहिम जादरान ने रहमत शाह के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। जादरान अच्छे टच में लग रहे थे और उम्मीद थी कि वो अपना शतक पूरा करेंगे। लेकिन 87 रनों के स्कोर पर हसन अली ने मोहम्मद रिजवान के हाथों उन्हें कैच करवाया। अफगानिस्तान का दूसरा विकेट 190 रनों के स्कोर पर गिरा।

शोक में डूबा क्रिकेट जगत, नहीं रहे दिग्गज स्पिनर Bishan Singh Bedi

बाबर और शफीक ने जड़े अर्धशतक

World Cup 2023 के इस करो या मरो के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले ही विकेट के लिए 61 गेंदों में 56 रन जोड़े। टीम को पहला झटका ओपनर इमाम उल हक (17) के रूप में लगा। वे अजमतुल्लाह ओमरजई की गेंद पर नवीन उल हक के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक ने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर एक और अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 74 गेंदों में 54 रन की धीमी साझेदारी की। अब्दुल्लाह 75 गेंदों में 58 रन बनाकर नूर अहमद की गेंद पर एलबी आउट हो गए। वहीं, बाबर ने 92 गेंदों में 74 रन बनाकर World Cup 2023 का दूसरा अर्धशतक जड़ा।

World Cup 2023: अगले मैचों में फंसेगी भारत की प्लेइंग XI, दिखेंगे बड़े बदलाव

इफ्तिखार और शादाब ने दिया अच्छा फिनिश

206 रन पर 5 विकेट गंवाने केे बाद दबाव में दिख रही पाकिस्तानी टीम को हरफनमौला खिलाड़ी इफ्तिखार अहमद और अनुभवी ऑलराउंडर शादाब खान ने मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया। दोनों बल्लेबाजों ने चेपॉक के धीमी पिच पर जमकर हवाई फायर किये और 45 गेंदों में 73 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इफ्तिखार ने 27 गेंदों में 40 रन तथा शादाब ने 38 गेंदों में 40 रन बनाए।

Abu Dhabi Masters 2023: उन्नति हुड्डा बनी एकल चैम्पियन, पोनप्पा-क्रास्टो को युगल खिताब

World Cup 2023 में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और नूर अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here