World Cup 2023: अंकतालिका में रोमांचक बदलाव, पाकिस्तान-अफगानिस्तान की उम्मीदें जिंदा; लेकिन राह मुश्किल

0
62
World Cup 2023 pak vs ban, point stable scenario, chances alive for Pakistan and afganistan, points update

कोलकाता। World Cup 2023 का 31वां मैच में पाकिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल करके सेमीफाइनल की रेस में उम्मीदों को जिंदा रहा है। वहीं, बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। वहीं, प्वॉइंट्स टेबल में भी काफी बदलाव देखने को मिले हैं। पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर से 5वें नंबर पर आ गई है। उनके अब 7 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हैं और उनका नेट रनरेट भी -0.024 का है।

World Cup 2023: पाकिस्तान को नसीब हुई जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

अंकतालिका में पांचवे स्थान पर आया पाकिस्तान

कल के मुकाबले के बाद बांग्लादेश को 7 मैचों में से छठे मैच में हार का सामना करना पड़ा है और वह World Cup 2023 की सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है। उसके 2 अंक हैं और नेट रनरेट भी -1.446 का है। वहीं, इंग्लैंड की टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर दो अंकों के साथ है, जबकि नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम सातवें और आठवें नंबर पर हैं। अफगानिस्तान की टीम 6 मैचों में 6 अंकों के साथ छठे नंबर पर है। वह नेट रनरेट के चलते प्वॉइंटस् टेबल में पाकिस्तान से एक स्थान नीचे है। अफगानिस्तान भी अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

World Cup 2023: पाकिस्तान और बांग्लादेश में आज ‘नॉकआउट मुकाबला’, ऐसी होगी प्लेइंग XI

पाकिस्तान सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है?

दरअसल, अगर पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हराने में कामयाब रहती है तो उसके 10 प्वॉइंट्स हो जाएंगे। समीकरण बताते हैं कि बाबर आजम की टीम को World Cup 2023 में अपने मुकाबले तो जीतने ही होंगे, इसके अलावा दुआ करनी होगी कि बाकी टीमों के नतीजे उनके मुताबिक आए। खासकर, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी टीमें अपने मुकाबला हारें। साथ ही पाकिस्तानी फैंस दुआ करेंगे कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अपने बाकी मुकाबले हार जाएं। न्यूजीलैंड के 3 मुकाबले बचे हैं। कीवी टीम को साउथ अफ्रीका के अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।

Women’s Asian Champions Trophy: भारत ने चीन को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक, आज जापान से मुकाबला

जीत के साथ ही चाहिए किस्मत का साथ

World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया के 3 मुकाबले होने हैं। पैट कमिंस की टीम डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के अलावा अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ेगी। दरअसल, प्वॉइंट्स टेबल की टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल खेलेगी, लेकिन फिलहाल पाकिस्तान टीम पांचवें नंबर पर काबिज है। टीम इंडिया 6 मैचों में 12 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर काबिज है। जबकि साउथ अफ्रीका के 6 मैचों में 10 प्वॉइंट्स हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के 6 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के भी 6 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं। इस तरह भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टॉप-4 में काबिज है। इस तरह समीकरण देखें तो पाकिस्तान की उम्मीदें जरूर जिंदा है, लेकिन इस टीम के लिए आगे की राहें बेहद मुश्किल होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here