World Cup 2023: भारत से नीदरलैंड की भिड़ंत आज, बारिश की पड़ेगी मार!

0
35
World Cup 2023 Ind Vs Ned 45th Match preview Weather Forecast Pitch Report India vs Netherlands latest update

बेंगलुरु। World Cup 2023 का आखिरी लीम मैच आज दिपावली के अवसर पर भारत और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2.00 बजे से मैच शुरू होगा, टॉस दोपहर 1.30 बजे होगा। हालांकि इस मैच की हार-जीत से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में लगातार 8 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की चुकी है। और अब टीम का फोकस पहली बार किसी एक वर्ल्ड कप में लगातार 9 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाने पर होगी। वहीं दूसरी ओर नीदरलैंड की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में जगह बनाई जाए

क्या कहती है अंक तालिका

भारत टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम है। टीम ने 8 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। 16 अंकों के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है और सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। जबकि अंक तालिका में नीदरलैंड 10वें स्थान पर है। डच टीम 8 में से 2 ही मैच जीत सकी है।

हैड टू हैड

भारत और नीदरलैंड के बीच अब तक केवल दो ही वनडे खेले गए। दोनों बार भारत को ही जीत मिली और दोनों ही मुकाबले वर्ल्ड कप में ही खेले गए। 2003 में भारत 68 रन और 2011 में 5 विकेट से जीता था। आज के मैच में भारत को ही फेवरेट माना जा रहा है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जिस तरह से उसने वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के खिलाफ एक तरफा अंदाज में जीत दर्ज की है, उसी लय को नीदरलैंड के खिलाफ भी बनाए रखा जाए।

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया, दोहरे शतक से चूके मार्श

क्या कहते हैं मौसम के मिजाज

बेंगलुरु में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के मैच में बारिश ने खलल डाला था और मैच का फैसला डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर किया गया था। हालांकि उसके बाद खेले गए श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान मौसम साफ रहा। मौसम विभाग के अनुसार भारत-नीदरलैंड मुकाबले में भी मौसम साफ रहने की संभावना है। मैच के दौरान बेंगलुरु में आंशिक रूप से धूप रहेगी और मौसम सुहावना रहेगा। बारिश की संभावना सिर्फ तीन फीसदी है, जिससे बारिश के कारण खेल खराब होने की संभावना खत्म हो गई है। 18 फीसदी संभावना आसमान में बादल छाए रहने की है।। इसके अलावा तापमान 16 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

ICC के श्रीलंका क्रिकेट पर बैन का इफेक्ट, टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर भी संकट

World Cup 2023: दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव/आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज/शार्दूल ठाकुर।

नीदरलैंड- स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वेज्ली बारेसी, मैक्स ओश्डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, तेजा निदमनुरु, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here