World Cup 2023: हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैच, डॉक्टर्स ने दी आराम की सलाह

0
109
World Cup 2023 Hardik Pandya will not play the match against New Zealand, doctor advised rest

नई दिल्ली। World Cup 2023 में टीम इंडिया के उपकप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे। धर्मशाला में आयोजित होने वाले इस मैच में हार्दिक चोट के चलते बाहर हुए हैं। इसकी पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है। हार्दिक को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बाएं टखने में चोट आई थी। जिसके बाद ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया। फिलहाल उन्हें आराम की सलाह दी गई है। वे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में होंगे। हार्दिक अब 29 अक्टूबर को लखनऊ में टीम से जुडेंगे, जहां भारत मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

Virat Kohli: ‘विराट’ रिकॉर्ड की ओर कोहली, सचिन तेंदुलकर को दे देंगे मात!

चोटिल पांड्या की जगह विराट ने डाली गेंद

बांग्लादेश के खिलाफ 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कराते हुए चोटिल हो गए। जिसमें उनके बांए पैर का टखना मुडा और वे दर्द से कहराते हुए क्रीज पर लेट गए। इस घटना के तुरंत बाद मेडीकल टीम मैदान पर आई और हार्दिक की चोट को देखते हुए उन्हें वहीं से स्कैन के लिए ले गई। बची हुई तीन गेंदों के लिए कप्तान राहित शर्मा ने विराट कोहली को चुना। विराट ने World Cup 2023 में वन-डे क्रिकेट में 6 साल बाद गेंदबाजी की।

Denmark Open: पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में, आज थाई खिलाड़ी से होगा सामना

कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए 26 हजार रन

रोहित और शुभमन के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने पारी को अपने दम पर चलाया। पुणे की हाई स्कोरिंग पिच पर उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंदों में 103 रन बनाए। इसी शतक के साथ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 26,000 रन पूरे किये। उन्होंने यह उपलब्धि 511 मैचों की 567 पारियों में हासिल की है। वे अब विश्व के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को पछाड़ते हुए यह स्थान हासिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here