World Cup 2023: डबल हेडर में आज PAK vs NZ पहला मुकाबला ही नॉकआउट जैसा, फिर बदलेंगी प्लेइंग XI

0
107
World CUP 2023 double header today, 1ST crucial match pak vs nz, updates and records, know possible playing xi

बेंगलुरु। World Cup 2023 में आज 5वां डबल हेडर मुकाबला होगा। आज सुबह 10:30 बजे से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। सेमीफाइनल की रेस के लिहाज से मुकाबला बेहद अहम होगा क्योंकि आज का मैच जीतने वाली टीम के आगे की राह आसान हो जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को क्वालिफाई करने के लिए अगला मुकाबला जीतने के साथ दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

IPL में 41 हजार करोड़ रुपए में हिस्सेदारी खरीदेगा सऊदी अरब !

एम चिन्नास्वामी की पिच पर किसका बोलबाला?

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। यहां काफी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। हालांकि पिच शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद करती है और जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है बल्लेबाजों को फायदा मिलना शुरू हो जाता है। मिडिल आर्डर में स्पिनर्स का रोल भी महत्वपूर्ण होता है। चिन्नास्वामी में World Cup 2023 का आखिरी मैच पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था, जहां साउथ अफ्रीका ने 271 रन के लक्ष्य को चेज करके मैच जीता था।

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से ठोका, अंक तालिका में पाकिस्तान से आगे

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े

World Cup 2023 में दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने सामने होंगी। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभी तक 28 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से 12 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और 13 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम रहे हैं। एम चिन्नास्वामी में पहली पारी का औसत स्कोर 260 रन रहता है। वनडे में एम चिन्नास्वामी में किसी टीम का सर्वोच्च स्कोर 383 रन है जो भारत ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

World Cup 2023: लंका लग गई.. दफा 302, भारत की जीत पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर लूटी महफिल

आज का मैच बेहद अहम

World Cup 2023 में पाकिस्तान 7 मैचों में 3 जीत ओर 4 हार के साथ 6 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। जबकि न्यूजीलैंड इतने ही मैचों में 4 जीत और 3 हार से 8 पॉइंट्स लेकर चौथे नंबर पर है। आज अगर पाकिस्तान जीत गया तो दोनों टीमों के 8 मैचों में 8-8 पॉइंट्स हो जाएंगे। इसके बाद पाकिस्तान का आखिरी मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आखिरी मैच श्रीलंका से होगा। दोनों टीमें अगर इनमें जीत गईं और सेमीफाइनल क्वालिफिकेशन का मामला 10 पॉइंट्स पर अटका तो बेहतर रन रेट वाली टीम क्वालिफाई कर जाएगी। आज अगर न्यूजीलैंड जीत गया तो टीम 10 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीतकर भी 8 पॉइंट्स ही कर पाएगी और टीम सेमीफाइनल की रेस लगभग बाहर हो जाएगी।

World Cup 2023: भारत की जीत से पाकिस्तान की उम्मीदें बढ़ी, अंकतालिका में फिर उलटफेर

न्यूजीलैंड में चोटिल खिलाड़ियों की फौज

न्यूजीलैंड के रेगुलर कप्तान केन विलियमसन इंजरी के कारण World Cup 2023 टूर्नामेंट में एक ही मैच खेल सके हैं। वहीं अब तेज गेंदबाज मैट हेनरी टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए, उनकी जगह काइल जैमिसन को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। मार्क चापमान, जिमी नीशाम और लॉकी फर्ग्यूसन भी इंजरी से जूझ रहे हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान के शादाब खान साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉलिंग नहीं कर सके थे, वह अब पूरी तरह फिट हैं।

World Cup 2023: भारत की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री, श्रीलंका को 302 रनों से रौंदा

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशाम, मिचेल सैंटनर, काइल जैमिसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान/मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here