World Cup 2023: बड़ी जीत का बड़ा इनाम, अंक तालिका में भारत की लंबी छलांग

0
86
World Cup 2023 after big win over afganistan team india rises in points table leaving pakistan behind

नई दिल्ली। World Cup 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारत ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है। इससे टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। पहले नंबर न्यूजीलैंड की टीम बनी हुई है।

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को पहली जीत की तलाश, होगा दक्षिण अफ्रीका से सामना; ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

टीम इंडिया को हुआ फायदा 

भारतीय टीम ने World Cup 2023 के अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। भारत के इस समय 2 मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक हैं और उसका रेट रन रेट  प्लस 1.500 है। न्यूजीलैंड की टीम 2 मैचों में 2 जीत के बाद 4 अंक लेकर पहले पायदान पर काबिज है। उसका रेट रन रेट प्लस 1.958 है।

World Cup 2023: भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, रोहित की सेंचुरी

रन रेट के मामले में पाकिस्तान को पछाड़ा

पाकिस्तान ने World Cup 2023 के पहले मैच में नीदरलैंड्स और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराया। इससे टीम के 2 मैचों में चार अंक हैं, लेकिन रेट रन रेट भारत से कम है। पाकिस्तान का रेट रन रेट प्लस 0.927 है। 2 अंक लेकर साउथ अफ्रीका की टीम चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड की 2 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं। उसका रेट रन रेट प्लस 0.553 है। बांग्लादेश का रेट रन रेट माइनस 0.653 है और टीम छठे नंबर पर है।

Pro Kabaddi League: रिकॉर्ड तोड़ ऑक्शन के बाद टीमें तैयार, देखिए पूरी लिस्ट

इन चार टीमों को अभी तक नहीं मिली है जीत

World Cup 2023 में अभी तक ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नीदरलैंड्स औरर अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अभी तक सिर्फ एक ही मैच खेला है और वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर हैं। श्रीलंकाई टीम आठवें, नीदरलैंड्स की टीम नौवें और अफगानिस्तान की टीम 10वें स्थान पर है।

World Cup 2023: शुरूआती 8 मैचों में ही टूट गए कई रिकॉर्ड, चरम पर क्रिकेट का रोमांच

14 अक्टूबर को होगा हाईवोल्टेज मैच

भारत का अगला मुकाबला हाईवोल्टेज होने वाला है। यह मैच भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को होने वाला है। World Cup 2023 का यह मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस वर्षों से इंतजार किया करते हैं। आखिरकार वह पल आ गया है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। भारत एक बार फिर से पाकिस्तान को हराकर विश्व कप में कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखने के लिए मैदान पर उतरेगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम वनडे विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here