World Cup 2023: अफगानिस्तान ने भारत को दिया 273 रन का लक्ष्य, हशमतुल्लाह और अजमतुल्लाह की फिफ्टी

0
43
World Cup 2023: Afghanistan gave India a target of 273 runs, Hashmatullah and Azmatullah's fifty

नई दिल्ली। World Cup 2023 के 9वें मैच में अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 272 रन बना लिए है। अरुण जेटली स्टेडियम के इस तेज पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने बेहद कसावट भरी गेंदबाजी की। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को पूरी पारी में बांधकर रखा। टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट तथा शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 1-1 सफलता प्राप्त की। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 88 गेंदों में सर्वाधिक 80 रन की कप्तानी पारी खेली। वहीं, उनके साथी अजमतुल्लाह उमरजई ने 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

World Cup 2023: शुरूआती 8 मैचों में ही टूट गए कई रिकॉर्ड, चरम पर क्रिकेट का रोमांच

अफगानी बल्लेबाजों की धीमी शुरुआत

World Cup 2023 के अपने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान को उसके प्रमुख बल्लेबाजों ने खराब शुरुआत दी। अरुण जेटली स्टेडियम के सपाट पिच पर भी अफगानी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते दिखाई दिये। पारी के पहले पावरप्ले में दोनों टीमों ने बराबर प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान ने 10 ओवर में एक विकेट खोकर 48 रन बनाए।

इब्राहिम जादरान 22 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार हुए। लेकिन, पावरप्ले खत्म होते ही भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और सिर्फ 6 गेंदों में ही टीम के 2 प्रमुख बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज और रहमत शाह को पवैलियन भेज दिया। रहमानुल्लाह 21 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, रहमत सिर्फ 16 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर पगबाधा में आउट होकर चलते बने।

Pro Kabaddi League: रिकॉर्ड तोड़ ऑक्शन के बाद टीमें तैयार, देखिए पूरी लिस्ट

हशमतुल्लाह और अजमतुल्लाह के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी

सिर्फ 63 रन पर 3 बड़े विकेट गंवाने के बाद अफगानिस्तान की टीम पर भारी दबाव देखने को मिला। लेकिन, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने युवा ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया और टीम के लिए एक शतकीय साझेदारी की। हशमतुल्लाह और अजमतुल्लाह ने 128 गेंदों में 121 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

इस साझेदारी को हार्दिक पांड्या ने तोड़ा। उन्होंने 69 गेंदों में 62 रन बना चुके अजमतुल्लाह को शानदार बोल्ड कर चलता किया। यह अजमतुल्लाह का World Cup 2023 में पहला अर्धशतक है। वहीं, हशमतुल्लाह ने पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी के साथ अपनी पारी को जारी रखा। वहीं, हशमतुल्लाह ने 88 गेंदों में 80 रन की कप्तानी पारी खेली। वे कुलदीप यादव की फिरकी में फंसकर LBW आउट हो गए।

World Cup 2023: अंकतालिका में पाकिस्तान को बड़ा फायदा, लेकिन टॉप पर कायम है यह टीम

World Cup 2023  में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, ​​​​​​श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here