Virat Kohli: किंग कोहली के निशाने पर दो महा रिकॉर्ड, बॉक्सिंग डे टेस्ट में करना होगा यह काम

0
25
Virat Kohli ind vs sa 1st test, king kohli aiming for 2 big records, most centuries abroad and most runs in a calendar year

नई दिल्ली। Virat Kohli: विराट कोहली, टीम इंडिया के वो स्टार जिनका रिकॉर्ड्स से एक अलग रिश्ता नजर आता है। विराट के मैदान में उतरते ही रिकॉर्ड की लिस्ट लंबी नजर आती है। हाल ही में वर्ल्ड कप के दौरान विराट ने रिकॉर्ड्स की बौछार की और वनडे फॉर्मेट के किंग बन गए। इन दिनों टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने के प्लान बना रही है। सभी की नजरें किंग कोहली पर हैं, जो इस साल का अंत दो महारिकॉर्ड बनाकर कर सकते हैं।

IND W vs AUS W: भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराया, 8 विकेट से मिली जीत

दो बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते है कोहली

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें कल से यानि 26 दिसंबर को पहले टेस्ट में भिड़ेंगी। जिसके 3 दिन पहले विराट टीम के साथ जुड़ चुके हैं। Virat Kohli पहले टेस्ट में यदि शतक लगाते हैं तो दो महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। इसमें से एक रिकॉर्ड लंबे प्रारूप में विदेशी जमीन पर सबसे ज्यादा शतकों का है। जबकि दूसरा विराट कोहली सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार 2000 रन पूरे करने वाले वर्ल्ड में पहले बल्लेबाज बन सकते हैं।

WFI: अध्यक्ष समेत कुश्ती संघ सस्पेंड, बवाल के बाद खेल मंत्रालय का फैसला

स्टीव स्मिथ हैं ने लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा शतक के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ नंबर-1 पर हैं। इतना ही नहीं, टेस्ट क्रिकेट में भी स्मिथ ने विदेशी जमीन पर सबसे ज्यादा 16 शतकीय पारियां खेली हैं। इस मामले में Virat Kohli दूसरे स्थान पर हैं, उन्होंने विदेश में 15 शतक ठोके हैं। यदि कोहली एक शतक और लगा देते हैं तो स्मिथ की बराबरी कर नंबर-1 बन सकते हैं।

Suryakumar Yadav : पैर में पट्टी बांधकर चलते दिखे सूर्या, शेयर किया वीडियो

कुमार संगाकारा भी हो जाएंगे पीछे

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में कुमार संगाकारा नंबर-1 पर हैं। उन्होंने 6 बार यह कारनामा किया है। Virat Kohli ने भी अभी तक 6 बार एक साल में 2000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए हैं। वे इस साल 2000 रन बनाने से महज 66 रन दूर हैं। पहले टेस्ट में यदि कोहली के बल्ले से 66 रन या शतकीय पारी निकलती है तो वे सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here