नतीजा जो हो..तीन रिकॉर्ड कर रहे है आज Dhoni का इंतजार

0
779

राजस्थान के खिलाफ Dhoni खेलेंगे IPL का अपना 200वां मैच,

विकेट कीपिंग में भी एक विकेट रचेगा इतिहास, 6 रन बनाते ही होगा एक और रिकॉर्ड

दुबई। Dhoni और उनकी टीम सीएसके इस बार आईपीएल में संघर्ष करती दिख रही है। धोनी कप्तानी के साथ ही अपनी फार्म को लेकर भी निराश ही कर रहे है लेकिन बावजूद इसके आईपीएल-13 में वो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसी तरह आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान में उतरते ही Dhoni के नाम एक अनोखी उपलब्धि दर्ज हो जाएगी।

पंजाब का स्ट्रगल..लेकिन कप्तान केएल राहुल टॉप पर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला धोनी का आईपीएल करियर का 200वां मैच होगा। इस मुकाम पर पहुंचने वाले Dhoni पहले क्रिकेटर बनेंगे। धोनी आईपीएल में अबतक खेले 199 मैच में से 169 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं और सभी में धोनी ने कप्तानी की है। वहीं 30 मैच उन्होंने पुणे सुपर जायंट्स के लिए खेले हैं जिसमें से 14 मैच में उन्होंने कप्तानी की थी। जबकि 16 में बतौर विकेटकीपर खेले हैं।

एक मैच, दो Super Over, Punjab ने दी MI को मात

6 रन बनाते ही Dhoni बन जाएंगे चार हजारी

इसके अलावा v राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान दो और उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। राजस्थान के खिलाफ 6 रन बनाते ही Dhoni आईपीएल में सीएसके के लिए चार हजार रन पूरे कर लेंगे। वहीं एक विकेट के पीछे एक शिकार करते ही वो आईपीएल में 150 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर भी बन जाएंगे।

सुपर ओवर में फर्ग्यूसन के आगे SRH ढेर, KKR जीता

Dhoni पहले ही आईपीएल में सबसे ज्यादा शिकार और सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले खिलाड़ी हैं। आईपीएल में किए 149 शिकार में से 110 कैच और 39 स्टंपिंग हैं। आईपीएल में धोनी से ज्यादा 113 कैच दिनेश कार्तिक ने लिए हैं। धोनी के पास इस मैच के दौरान उन्हें पछाडऩे का भी मौका है। आईपीएल के 13 सीजन में खेले 199 मैच में धोनी 68 बार नॉटआउट रहते हुए 41.52 की औसत और 137.67 के स्ट्राइक रेट से 4568 रन बना चुके हैं। जिसमें 23 अर्धशतक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here