सुपर ओवर में फर्ग्यूसन के आगे SRH ढेर, KKR जीता

0
613
KKR vs SRh 35th match news update ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

हैदराबाद के लिए कप्तान वार्नर की रनों की कप्तानी पारी

KKR के लिए लोकी फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी, सिर्फ 15 रन देकर झटके 3 विकेट

नई दिल्ली। IPL-13 के सुपर ओवर तक चले रोमांचक मैच में फर्ग्यूसन की घातक गेंदबाजी के दम पर KKR ने हैदराबाद को मात दे दी। KKR ने हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवर्स में 164 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन जवाब में हैदराबाद कप्तान डेविड वार्नर की जिम्मेदारी भरी पारी के बावजूद 20 ओवर में 163 रन ही बना सका और मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में पहले खेलने उतरी हैदराबाद की टीम को लोकी फग्यूर्सन ने सिर्फ 3 गेंदों में 2 रनों पर समेट दिया। जवाब में केकेआर ने 4 गेंदों में इस लक्ष्य को हांसिल कर मैच अपने नाम कर लिया।

हैदराबाद- सुपर ओवर- 2 रन पर सिमटा ओवर

0.1 – पहली ही गेंद पर फर्ग्यूसन ने कप्तान डेविड वार्नर को बोल्ड कर दिया- 0 रन
0.2 – अब्दुल समद ने जोरदार शाट लगाने की कोशिश की लेकिन लगा नहीं पाए- 2 रन
0.3 – तीसरी गेंद स्लो थी, अब्दुल समद बोल्ड हुए- हैदराबाद की पारी समाप्त।

KKR- सुपर ओवर-

0.1 – राशिद खान की पहली गेंद पर मोर्गन ने स्वीप शाॅट मारने की कोशिश की- 0 रन
0.2 – दूसरी गेंद पर मोर्गन ने तेज शाॅट मारा- 1 रन
0.3 – जबर्दस्त स्विंग गेंदबाजी, रन नहीं ले पाए दिनेश कार्तिक- 0 रन
0.4 – अगली गेंद गुगली, दिनेश कार्तिक को मिले रन- 2 रन, केकेआर ने जीता मैच।

KKR के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट निकाले। दोनों टीमों के बीच फर्ग्यूसन के ओवर का ही अंतर रहा। फर्ग्यूसन की मेहनत का ही नतीजा था कि 19वें ओवर तक मैच केकेआर की पकड़ में था लेकिन आखिरी ओवर में वार्नर ने लगातार 3 चैके मारे। आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे लेकिन वार्नर एक ही बना पाए और मैच सुपर ओवर में चला गया।

आखिरी ओवर का रोमांच

19.1 – आंद्रे रसैल की पहल गेंद नो बाॅल- 1 रन
19.2 – फ्री हिट पर राशिद खान ने बल्ला चलाया- 1 रन
19.3 – वार्नर ने गैप में जोरदार हिट किया- 4 रन
19.4 – वार्नर ने तेज तर्रार स्टेट ड्राइव मारा- 4 रन
19.5 – 3 गेंदों पर 8 रनों की जरूरत। वार्नर ने लगाया ओवर का तीसरा चैका- 4 रन
19.6 – वार्नर ने इस गेंद पर भी तेज शाट मारा लेकिन टाइम नहीं कर पाए- 2 रन
19.7 – वार्नर सिर्फ एक रन ले पाए और मैच टाई, अब एक और सुपर ओवर।

मावी का 19वां ओवर, 12 रन बने, अब्दुल समद का विकेट मिला

18.1 – हैदराबाद की पारी का 19वां ओवर शिवम मावी ने फेंका। अब्दुल समद का शानदार शाट, – 4 रन
18.2 – दूसरी गेंद पर समद ने फिर बल्ला घुमाया, – 1 रन
18.3 – वाॅर्नर ने मिड आफ के उपर से शाॅट मारा- 4 रन
18.4 – चैथी गेंद स्लो थी, वार्नर ने मारने का प्रयास किया- 1 रन
18.5 – अच्छी रनिंग बिटविन विकेट, समद फिर स्ट्राइक पर- 2 रन
18.6 – समद का जोरदार शाॅट लेकिन बाउंड्री पर कैच- 0 रन

कोलोन इंडोर के सेमीफाइनल में Alexander Jwerev

समद का कैच रसैल ने छोड़ा

अंतिम 18 गेंदों पर हैदराबाद को जीत के लिए 37 रनों की दरकार थी। और क्रीज पर कप्तान डेविड वार्नर का साथ दे रहे थे अब्दुल समद। 18वां ओवर लोकी फर्ग्यूसन ने फेंका। अपने पहले तीन ओवर्स की तर्ज पर चौथा ओवर भी फर्ग्यूसन ने बेहतरीन तरीके से फेंका। उनकी स्लो याॅर्कर गेंदों का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। इस ओवर की चौथी गेंद पर अब्दुल समद ने तेज शाॅट मारने की कोशिश की लेकिन आंद्रे रसैल कैच पकड़ नहीं पाए। वार्नर ने भी लोकी फर्ग्यूसन की गेंद पर बड़ा शाॅट मारने की कोशिश की लेकिन अफल नहीं हुए। 18वें ओवर में महज 7 रन बने।

#EPL: Liverpool और साउथैंप्टन के मैच ड्रॉ

आईपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले पहले विदेशी वॉर्नर

Hyderabad के कप्तान वॉर्नर ने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले विदेशी और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 3 खिलाड़ी विराट कोहली (5759), सुरेश रैना (5368) और रोहित शर्मा (5149) ही 5 हजार का आंकड़ा छू सके हैं। वॉर्नर ने सबसे कम 135 पारियों में 5 रन पूरे किए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने कोहली (157 पारी), सुरेश रैना (173 पारी) और रोहित शर्मा (187 पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

विलियम्सन ने की ओपनिंग, अच्छी शुरुआत के बाद पारी लड़खड़ाई

Hyderabad के लिए डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पावर-प्ले में 58 रन बनाए। खतरनाक होती इस साझेदारी को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने विलियम्सन (29) को नीतीश राणा के हाथों कैच कराया।

विलियम्सन के आउट होते ही Hyderabad की पारी लड़खड़ा गई। प्रियम गर्ग 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लोकी फर्ग्यूसन ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बेयरस्टो भी 36 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर आउट हो गए। मनीष पांडे भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी फर्ग्यूसन ने बोल्ड किया। फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए।

KKR ने बनाए 163 रन

Hyderabad ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। हैदराबाद को 164 रनों का लक्ष्य दिया गया है।

KKR के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। 15वें ओवर में कोलकाता का स्कोर 105 रन था। यहीं पर टीम का चौथा विकेट आंद्रे रसैल के रूप में गिरा। इस समय तक कोलकाता की रन रेट काफी धीमी थी। लेकिन इसके बाद टीम को संभाला दो कप्तानों ने। KKR के कप्तान ईयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक ने यहीं से टीम को सहारा भी दिया और रन रेट को भी सुधारा। दोनों के बीच आखिरी 5 ओवर्स में 58 रनों की साझेदारी हुई। इयोन मोर्गन 23 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। जबकि दिनेश कार्तिक 14 गेंदों पर 29 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर नाबाद रहे।

KKR के ओपनर शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई। पावर-प्ले में दोनों ने टीम के लिए 48 रन जोड़। छठवें ओवर की आखिरी बॉल पर राहुल त्रिपाठी 23 रन बनाकर टी नटराजन की बॉल पर आउट हुए।

कोलोन इंडोर के सेमीफाइनल में Alexander Jwerev

KKR के शुभमन गिल और नीतीश राणा को अच्छी शुरुआत मिली। दोनों इस शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। गिल ने 37 बॉल पर 36 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद राणा भी 29 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए।

नरेन को क्लीन चिट

Hyderabad से मैच से कुछ घंटे पहले ही KKR के लिए राहत भरी खबर आई। टीम के अहम गेंदबाज सुनील नरेन को आईपीएल की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन कमेटी ने क्लीन चिट दे दी। 10 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद अंपायरों की शिकायत के बाद नरेन को वॉर्निंग लिस्ट में डाल दिया गया था। उसके बाद नरेन मुंबई और बेंगलुरु के खिलाफ नहीं खेले थे। हालांकि फिट नहीं होने की वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here