Suryakumar Yadav की हुई सफल सर्जरी, दिए आईपीएल से पहले वापसी के संकेत

0
42
Suryakumar Yadav undergone successful surgery of sports hernia in germany, may recover before upl 2024

बर्लिन। Suryakumar Yadav: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम की ये आखिरी टी20 सीरीज है। लेकिन अब सीरीज खत्म होने के साथ ही भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना ऑपरेशन करवा लिया है। यादव ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

सूर्या ने करवाई ऑपरेशन स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav चोटिल होने की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर उनके टखने में चोट लग गई, जिससे उन्हें घरेलू क्रिकेट के मैच भी मिस करने पड़े। बाद पता चला कि उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया भी है। अब उन्होंने ‘स्पोर्ट्स हर्निया’ की सर्जरी करा ली है।

IND vs AFG: एक नहीं..दो नहीं, बल्कि बने पूरे 10 रिकॉर्ड; आधे तो रोहित शर्मा के नाम

पूरी तरह रिकवर होने में लगेगा एक महीना

दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाज ने जर्मनी में सर्जरी कराई और उन्हें इससे पूरी तरह उबरने में कम से कम एक महीना लगेगा। Suryakumar Yadav ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते लिखा कि सर्जरी हो गई है। मैं सभी को उनकी शुभकामनाओं के प्रति धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्हें मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता थी। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। सूर्यकुमार के इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वापसी की उम्मीद है जिसके बाद जून में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। वह भारत के आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त करने की योजना का अहम हिस्सा हैं।

IND vs AFG 3rd T20: सुपर ओवर में जीता भारत, सीरीज पर 3-0 से कब्जा

सूर्या ने भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। Suryakumar Yadav जब लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी की नई परिभाषा गढ़ी है। सूर्यकुमार ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 60 टी20आई मैचों में 2141 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 37 वनडे मैचों में 773 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 1 टेस्ट मैच भी खेला है, जिसमें 8 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here