Rohit Sharma: क्रिकेट फैंस के लिए दिल तोड़ देने वाली खबर, अब टी20 में नहीं दिखेंगे रोहित!

0
58
Rohit Sharma likely to discontinue t20 cricket in future, bcci also told rohit to decide himself

मुंबई। Rohit Sharma: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद टीम इंडिया की नजर पर टी20 वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों पर रहने वाली है। टी20 वर्ल्ड कप इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है जो मई 2024 में शुरू होगा। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का टी20 फॉर्मेट में खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

IND vs AUS: पहला टी20 आज शाम, चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के सामने ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI

टी20 क्रिकेट छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान Rohit Sharma के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने की संभावना नहीं है। 50 ओवर के वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही उन्होंने खेल के छोटे फॉर्मेट में अपने भविष्य पर चर्चा की थी। यह जानकारी बीसीसीआई के सूत्रों ने दी है। बता दें नवंबर 2022 में भारत के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रोहित ने टी20 फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। तब से ज्यादातर हार्दिक पांड्या ने ही भारतीय टीम की अगुआई की है।

IPL 2024: गौतम गंभीर की आईपीएल में वापसी, बनेंगे कोलकाता के मेंटर

बीसीसीआई के एक सूत्र ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि यह नई बात नहीं है। Rohit Sharma ने पिछले एक साल से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है क्योंकि उनका ध्यान वनडे वर्ल्ड कप पर लगा था। उन्होंने इस संबंध में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से भी गहन चर्चा की थी। उन्होंने खुद ही टी20 से दूर रहने की इच्छा व्यक्त की। यह पूरी तरह से रोहित का फैसला है।

IND vs AUS: यशस्वी की सधी ओपनिंग और होगा रिंकू का धमाल, रोचक होगी यंग टीम इंडिया की प्लेइंग XI

तीनों फार्मेट और आईपीएल खेलना संभव नहीं

करियर के इस पड़ाव में रोहित अपना कार्यभार संभालना चाहते हैं ताकि बचे हुए करियर में वह चोटों से बच सकें। Rohit Sharma के लिए तीनों फॉर्मेट और हर साल आईपीएल में खेलना असंभव होगा। दिसंबर 2023 से मार्च 2024 तक सात टेस्ट खेले जाने हैं, जिससे भारतीय कप्तान का ध्यान ज्यादातर टेस्ट में ही लगा होगा। बता दें रोहित ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने चार शतक से करीब 140 के स्ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं।

IND vs AFG T-20 Series: अफगानिस्तान पहली बार भारत दौरे पर खेलेगी वाइट-बॉल सीरीज, जारी किया शेड्यूल

युवा खिलाडिय़ों को मिलेगा मौका

Rohit Sharma के अलावा भारत के पास शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड चार सलामी बल्लेबाज हैं और सभी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो चयनकर्ता या बीसीसीआई के अधिकारी रोहित से अपने इस फैसले पर दोबारा विचार के लिए कह सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here