Challenger Trophy: बल्लेबाजी में राजेश और धनराज, गेंदबाजी में चमके सी पी सिंह और मोहित जैन

0
1296
  • राजसिंह डूंगरपुर एकादश के कप्तान राजेश बिश्नोई ने ठोका पहले ही मैच में अर्धशतक
  • Challenger Trophy में राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने लक्ष्मण सिंह एकादश को 7 विकेट से हराया।
  • दूसरे मैच में पार्थसारथी शर्मा एकादश ने हनुमंत सिंह एकादश को 47 रनों से मात दी
  • तीसरे मैच में एसके जिब्बू एकादश ने शमशेर सिंह एकादश को 3 विकेट से दी शिकस्त

जयपुर। जयपुर में आज से शुरू हुई राज्य स्तरीय Challenger Trophy में पहले दिन तीन मैच खेले गए। चैलेंजर ट्राॅफी का पहला दिन गेंदबाजी में पार्थसारथी शर्मा एकादश के उप कप्तान सी पी सिंह और एसके जिब्बू एकादश के मोहित जैन के नाम रहा। दोनों ने ही अपनी टीम के पहले मैच में क्रमश: 4 और 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि बल्लेबाजी में राजसिंह डूंगरपुर एकादश के कप्तान राजेश बिश्नोई सीनियर और धनराज सिंह की धूम रही। राजेश बिश्नोई ने टीम के लिए 52 रनों की पारी खेलकर चैलेंजर ट्राॅफी का पहला अर्द्धशतक अपने नाम किया। जबकि धनराज सिंह सिर्फ एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 49 रनों की पारी खेली।

rajasthan cricket association state level senior t20 challenger trophy 1st day results latest sports news in hindi 3

ISL 2020: मुम्बई ने खेला सीजन का पहला ड्रॉ

15 से 19 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट (Challenger Trophy) के लिए पिछले दिनों ट्रायल किया गया था। जिसके आधार पर टीमों का चयन किया गया है। पिछले साल अंडर-23 और सीनियर खेलने वाले खिलाड़ियों को टीमों में प्रवेश दिया गया है। इस चैलेंजर टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर ही मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए राजस्थान की टीम का चयन किया जाएगा।

T20 World Cup 2022 के क्वालिफिकेशन राउंड का ऐलान, ये होंगे शामिल

Challenger Trophy: पहला मैच- राजसिंह डूंगरपुर एकादश बनाम लक्ष्मण सिंह एकादश

Challenger Trophy का पहला मैच राजसिंह डूगरपुर एकादश और लक्ष्मण सिंह एकादश के बीच एसएमएस स्टेडियम पर खेला गया। जिसमें राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने कप्तान राजेश बिश्नोई के शानदार 52 और धनराज सिंह के 49 रनों की बदौलत लक्ष्मण सिंह एकादश को 7 विकेट से मात दी।

राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लक्ष्मण सिंह एकादश ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। टीम के लिए हेमंत जोशी ने सर्वाधिक 36 और हरजीत सिंह ने 24 रनों का योगदान दिया।

113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजसिंह डूंगरपुर एकादश की शुरूआत अच्छी नहीं रही। ओपनर अंकित लांबा बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज अनिल स्वामी भी महज 6 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए। इसके बाद धनराज सिंह और कप्तान राजेश बिश्नोई ने पारी को संभाला। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। राजेश बिश्नोई ने 52 रनों की पारी खेली और चैलेंजर ट्राॅफी का पहला अर्द्धशतक अपने नाम किया। धनराज सिंह ने 49 रनों का योगदान दिया। राजसिंह डूंगरपुर ने जीत के लिए निर्धारित 113 रनों का लक्ष्य 15.5 ओवर में ही हांसिल कर लिया।

rajasthan cricket association state level senior t20 challenger trophy 1st day results latest sports news in hindi 1

दूसरा मैच- हनुमंत सिंह एकादश बनाम पार्थसारथी शर्मा एकादश

Challenger Trophy का दूसरा मैच केएल सैनी स्टेडियम पर हनुमंत सिंह एकादश और पार्थसारथी शर्मा एकादश के बीच खेला गया। उपकप्तान सी पी सिंह की शानदार गेंदबाजी के दम पर पार्थसारथी शर्मा एकादश ने यह मैच 47 रनों के बड़े अंतर से जीता।

टाॅस जीतकर हनुमंत सिंह एकादश ने पार्थसारथी शर्मा एकादश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पार्थसारथी शर्मा एकादश ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए अर्जित गुप्ता ने 36, अभिजीत तोमर और रामनिवास गोलाडा ने 22-22 रनों का योगदान दिया। हनुमंत सिंह एकादश के गेंदबाज अजय कूकना ने 2 विकेट झटके।

जवाब में जीत के लिए 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हनुमंत सिंह एकादश की टीम पार्थसारथी शर्मा एकादश के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे पत्तों की तरह बिखर गई। ओपनर शिवा चैहान सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कपिल चौधरी सिर्फ 3 और देवेश अग्रवाल 4 रन बनाकर आउट हो गए। विकेट गिरने का यह सिलसिला निश्चित अंतराल के बाद चलता रहा। और हनुमंत सिंह एकादश की पूरी टीम 19.4 ओवर्स में सिर्फ 98 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पार्थसारथी शर्मा एकादश के लिए उप कप्तान सी पी सिंह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। सिंह ने 4 ओवर्स में सिर्फ 18 रन देकर 4 विकेट हांसिल किए। जबकि साहिल दीवान और दानिश भामू को 2-2 विकेट मिले।

UEFA Champions League के राउंड ऑफ़-16 का शिड्यूल जारी, 17 फरवरी से होगा शुरू

तीसरा मैच- शमशेर सिंह एकादश बनाम एसके जिब्बू एकादश

Challenger Trophy का तीसरा मैच शमशेर सिंह एकादश और एसके जिब्बू एकादश के बीच खेला गया। जिसमें एसके जिब्बू एकादश ने मोहित जैन की शानदार गेंदबाजी और दिनेश चैधरी एवं समर्पित जोशी की जिम्मेदारी भरी पारियों के दम पर शमशेर सिंह एकादश को 3 विकेट से हरा दिया।

शमशेर सिंह एकादश ने टाॅस कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए मानेंद्र सिंह ने सर्वाधिक 41 रनों का स्कोर खड़ा किया। जबकि अजय राज सिंह ने 23 और उपकप्तान शुभम शर्मा ने 26 रन बनाए। एसके जिब्बू एकादश के मोहित जैन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर के अपने स्पैल में 25 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया।

नहीं रहे भारत के पहले हिंद केसरी श्रीपति खंचनाले

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसके जिब्बू एकादश ने 19.5 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर 3 विकेट से मैच अपने नाम किया। टीम के लिए दिनेश चैघरी ने 35 और समर्पित जोशी ने नाबाद 33 रनों का योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here