IND vs AUS Test Series: Rohit Sharma ऑस्ट्रेलिया रवाना, तीसरे टेस्ट में होंगे शामिल

0
869

IND vs AUS Test Series: क्वारैंटाइन पीरियड के कारण पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रहेंगे Rohit Sharma

नई दिल्ली। टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर है। Rohit Sharma टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, रोहित शर्मा क्वारैंटाइन पीरियड के कारण टीम इंडिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच से ही जुड़ सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड में होनी है।

Challenger Trophy: बल्लेबाजी में राजेश और धनराज, गेंदबाजी में चमके सी पी सिंह और मोहित जैन

Rohit Sharma को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन क्वारैंटाइन पीरियड में रहना होगा। इसके बाद ही वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं। यही कारण है कि टीम इंडिया को पहले 2 टेस्ट मैचों में उनके बिना ही मैदान पर उतरना होगा। सूत्रों के मुताबिक, रोहित मंगलवार सुबह दुबई होते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए हैं। वहां क्वारैंटाइन पीरियड के दौरान वे अपनी फिटनेस पर काम सकते हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट जाएंगे। ऐसे में Rohit Sharma की मौजूदगी टीम इंडिया के लिए राहत की बात हो सकती है।

ISL 2020: मुम्बई ने खेला सीजन का पहला ड्रॉ

क्वारैंटाइन पीरियड का करना होगा पालन

बोर्ड ने बताया, Rohit Sharma को दो हफ्ते के क्वारैंटाइन पीरियड का पूरा रूटीन बता दिया गया है, जिसका उन्हें पालन करना होगा। इसके बाद टीम इंडिया की मेडिकल टीम उनके फिटनेस की जांच करेगी और सीरीज में उनके खेलने पर फैसला लेगी।

आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे Rohit Sharma

11 दिसंबर को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (छब्।) के फिजियो ने रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फिट घोषित कर दिया था। हिटमैन Rohit Sharma 2020 के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे थे। आईपीएल 2020 में भी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित हैम-स्ट्रिंग की वजह से 4 मैच नहीं खेले थे। उन्होंने फाइनल समेत लीग के आखिरी 3 मैचों में हिस्सा लिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की वनडे और टी-20 स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया था। बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया। रोहित यूएई में आईपीएल फाइनल खेलने के बाद वापस भारत लौट आए थे।

T20 World Cup 2022 के क्वालिफिकेशन राउंड का ऐलान, ये होंगे शामिल

कोहली ने रोहित को लेकर नाराजगी जाहिर की थी

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बातचीत की थी। जब उनसे Rohit Sharma की चोट के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने नाराजगी नहीं छिपाई। कोहली ने कहा था- रोहित की चोट के बारे में कुछ साफ नहीं है। वे कब टीम में शामिल होंगे, यह नहीं कहा जा सकता। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here