PCB में चरम पर खींचतान, हारिस रऊफ खेल सकेंगे बिग बैश; लेकिन साथ में मिला नोटिस

0
52
PCB gave noc to haris rauf and others to play big bash league, also issued notice to players

इस्लामाबाद। PCB: हारिस रऊफ को आखिरकार बिग बैश लीग खेलने की परमिशन मिल गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया की इस फ्रेंचाइजी लीग के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिया। इसी के साथ उन कयासों पर विराम लग गया, जिनमें कहा जा रहा था कि हारिस रऊफ द्वारा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने से मना करने के कारण उन्हें बिग बैश खेलने के लिए एनओसी मिलने में दिक्कत हो सकती है।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, बावुमा वन-डे और टी-20 सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलने से किया था मना

दरअसल, हारिस रऊफ ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट दौरे पर जाने वाली टीम से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने वर्क लोड और फिटनेस का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया न जाने का फैसला किया था। उनके इस फैसले पर जमकर बवाल भी मचा था। PCB के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने रऊफ के इस फैसले को गलत बताया था और यह धमकी तक दे डाली थी कि जो भी खिलाड़ी पाकिस्तान टीम को प्राथमिकता नहीं देता है, उसे हम भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं करेंगे।

WI vs ENG: इंग्लैंड पर भारी पड़ी शाई होप की पारी, पहले वनडे में वेस्ट इंडीज ने दी करारी शिकस्त

अनुमति के साथ पीसीबी ने दिया कारण बताओ नोटिस

वहाब रियाज के इस ऐलान के बाद ऐसा माना जा रहा था कि PCB अब ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश के लिए रऊफ को इतनी आसानी से एनओसी नहीं देगी। लेकिन, पीसीबी ने इस तरह की चर्चाओं को गलत साबित करते हुए रऊफ के साथ तकरार खत्म कर ली। हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे से नाम वापस खींचने के कारण रऊफ को कारण बताओ नोटिस जरूर भेजा गया है। यानी रऊफ को अब बताना होगा कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी होने के बावजूद उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए खेलने से मना क्यों किया।

T20 WC 2024: इन 5 युवा खिलाड़ियों की टीम में एंट्री तय, बाकी स्थानों के लिए 20 प्लेयर्स में रेस

रऊफ के साथ इन्हें भी मिली एनओसी

हारिस रऊफ के साथ ही जमान खान और ओसामा मीर को भी बिग बैश खेलने के लिए PCB से एनओसी मिल गई। यह तीनों खिलाड़ी अब 28 दिसंबर तक बिग बैश में खेल सकेंगे। जनवरी में पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए इन्हें पूरी लीग खेलने की परमिशन नहीं है। बता दें कि बिग बैश का नया सीजन 7 दिसंबर से शुरू हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here