IPL 2024: नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी तैयार, इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी रुपयों की बरसात

0
48
IPL 2024 just one day for auction, all 10 franchises are ready to bid, these foreign players are first choice

दुबई। IPL 2024 सीजन के लिए ऑक्शन में अब सिर्फ एक दिन बाकी है। मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन होगा, जिसमें सभी 10 फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीम के लिए खिलाड़ी खरीदेंगी। ऑक्शन की लिस्ट फाइनल हो गई है। 333 खिलाड़ी ऑक्शन में शामिल होंगे, लेकिन जैसे ही 77 खाली स्पॉट भर जाएंगे तो फिर ऑक्शन को बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, यहां आप जान लीजिए कि ऐसे कौन से पांच विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनको लेकर फ्रेंचाइजियों में बिडिंग वॉर होगा। केवल 30 ही स्पॉट विदेशी खिलाडिय़ों के लिए खाली हैं, लेकिन इनमें 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मोटी रकम हासिल करने वाले हैं।

IND vs SA: शानदार जीत के पांच बड़े रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने कर दिया कमाल

रचिन रविंद्र

वर्ल्ड कप में सनसनी मचाने वाले न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र इस लिस्ट में पहले नंबर पर होंगे। वे बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देते हैं और भारतीय परिस्थितियां उनको पसंद आई हैं। ऐसे में IPL 2024 ऑक्शन में उनको लेकर फ्रेंचाइजियों में खूब खींचतान होने वाली है।

WTC Points Table: टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान की हार से हुआ फायदा

ट्रेविस हेड

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में शतक जडऩे वाले ट्रेविस हेड भी कुछ टीमों के निशाने पर होंगे। वैसे तो वे बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते हैं, लेकिन काम चलाऊ स्पिनर की भूमिका भी वे निभा सकते हैं। IPL 2024 में कई टीमों के पास टॉप ऑर्डर में विदेशी खिलाड़ी नहीं है। इस स्पॉट को वे भरना चाहेंगे।

IND vs SA: पहले वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, अर्शदीप ने बरपाया कहर

गेराल्ड कोइट्जी

23 वर्षीय गेराल्ड कोइट्जी ने वर्ल्ड कप 2023 में 20 विकेट लेकर धूम मचाई थी। इसके अलावा वे जोबर्ग सुपर किंग्स (सीएसके की सिस्टर फ्रेंचाइजी) के लिए टी20 लीग में धमाल मचा चुके हैं, जहां उन्होंने टी20 में 17 विकेट निकाले थे। IPL 2024 में हेडबैंड पहनने वाले कोइट्जी को लेकर कई टीमों में बिडिंग वॉर देखने को मिल सकती है। चेन्नई सुपर किंग्स भी इसमें शामिल हो सकती है।

ENG vs WI: तीसरे टी20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को धोया, साल्ट का तूफानी शतक

मिचेल स्टार्क

लंबे समय के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे मिचेल स्टार्क जब अंडर द हैमर होंगे तो कई टीमें उन पर बोली लगाने के लिए आगे आएंगी। वे IPL 2024 के जरिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी करना चाहते हैं। यही वजह है कि 2015 के बाद वे आईपीएल खेलने के इच्छुक हैं। हर कोई जानता है कि वे किस दर्जे के खिलाड़ी हैं। ऐसे में बिडिंग वॉर होगी।

Vijay Hazare Trophy 2023: हरियाणा ने जीता खिताब, फाइनल में राजस्थान को दी शिकस्त

वानिंदु हसरंगा

श्रीलंका के इस ऑलराउंडर को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है। अगर वे फिट हैं और IPL 2024 में खेल सकते हैं तो आरसीबी ने शायद गलत किया है। यही वजह है कि जब ऑक्शन होगा तो कई टीमें अपने मध्य क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत और स्पिन विभाग को दुरुस्त करना चाहेंगी। इस भूमिका में वानिंदु हसरंगा फिट बैठते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here