WTC Points Table: टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान की हार से हुआ फायदा

0
130
WTC Points Table big update, team India reach top of the WTC points table after Pakistan's humbling loss to Australia

दुबई। WTC Points Table: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से हरा दिया। वहीं, टीम इंडिया को पाकिस्तान की हार का फायदा हुआ है। दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई है। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान टॉप पर काबिज थी। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के प्वॉइंट्स पर्सेंटेज बराबर है, लेकिन चूंकि अब तक टीम इंडिया हारी नहीं है, इस कारण भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। हालांकि विश्व क्रिकेट की बात करें तो अभी ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के साथ ही 24 दिसम्बर से भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज भी शुरू होनी है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि भारत अंक तालिका में अपना दबदबा कायम रखेगा।

IND vs SA: पहले वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, अर्शदीप ने बरपाया कहर

पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद हुआ बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट से पहले पाकिस्तान का पॉइंट पर्सेंट 100 था, लेकिन अब हार के बाद पॉइंट पर्सेंटेज 66.67 पर आ गया है। अब तक पाकिस्तान ने 3 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 2 जीत मिली है, जबकि 1 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के 2 जीत और 1 हार के साथ 24 प्वॉइंट्स हैं। वहीं, अब तक टीम इंडिया ने 2 टेस्ट खेले हैं, दोनों टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली, 1 जीत मिली, जबकि 1 टेस्ट ड्रॉ पर छूटा। यानी, अब तक टीम इंडिया हारी नहीं है। इस तरह WTC Points Table में भारत के 16 प्वॉइंट्स और 66.67 पॉइंट पर्सेंटेज हैं।

ENG vs WI: तीसरे टी20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को धोया, साल्ट का तूफानी शतक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में यह है बाकी टीमों का हाल

बाकी टीमों की बात करें तो न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर काबिज है। WTC Points Table में न्यूजीलैंड के 50 पॉइंट पर्सेंट हैं। वहीं, बांग्लादेश की टीम 50 पॉइंट पर्सेंट के साथ चौथे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के 41.67 पॉइंट पर्सेंटेज हैं, और यह टीम पांचवें नंबर पर है। इसके अलावा वेस्टइंडीज 16.67 पॉइंट पर्सेंटेज के साथ छठे नंबर पर बना हुआ है। हालांकि, अब तक ऑस्ट्रेलिया ने बाकी टीमों की तुलना में ज्यादा टेस्ट खेले हैं, कंगारूओं ने 6 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 3 जीत मिली है, जबकि 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, 1 टेस्ट ड्रॉ पर छूटा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here