IND vs ENG: पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, चौंकाने वाले कई नाम

0
260
IND vs ENG test series, team india’s squad for first two matches announced, name of avesh khan and dhruv jurel surprised

मुंबई। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज के लिए पहले ही अपने टीम का ऐलान कर दिया था, अब भारतीय टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में दो नए खिलाडिय़ों को भी मौका दिया गया है। इनमें में एक खिलाड़ी को ईशान किशन की जगह दी गई है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच विशाखापत्तनम के वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

मो. शमी और ईशान किशन शामिल नहीं

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए चुनी गई टीम में मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है। शमी इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि शमी अपनी इंजरी को मात देते हुए IND vs ENG इस सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में वापसी कर लेंगे, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया है। वहीं टीम इंडिया के स्क्वाड में ईशान किशन का नाम शामिल नहीं है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनका नाम शामिल था, लेकिन वह टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत वापस लौट गए थे। ऐसे में इस सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया है।

IND vs AFG: इंदौर में दूसरे टी20 की जंग, इन धुरंधरों पर दांव

इन दो नए खिलाडिय़ों को मिला मौका

जनवरी के अंत में शुरू होने वाली IND vs ENG टेस्ट सीरीज में दो नए खिलाडिय़ों को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। उन खिलाडिय़ों में पहला नाम आवेश खान का है। जिन्हें मोहम्मद शमी की कमी को पूरा करने के लिए टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में मौका दिया गया है। वहीं दूसरी ओर ईशान किशन की कमी को पूरा करने के लिए ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर टीम में मौका मिला है। ध्रुव जुरेल के टीम में आ जाने से भारतीय टीम के स्क्वाड में कुल 3 विकेटकीपर हो गए हैं। जिसमें केएल राहुल और केएल भरत का नाम शामिल है।

Ranji Trophy 2024: भुवनेश्वर कुमार की शानदार वापसी, बंगाल के खिलाफ झटके 5 विकेट

चार खतरनाक स्पिनरों को टीम में किया गया शामिल

भारत में खेले जाने वाले IND vs ENG टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चार खतरनाक स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। जोकि इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। इंग्लिश टीम को भारत में अब जीत हासिल कर पाना और भी मुश्किल हो जाएगा। आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे स्पिन गेंदबाजों के टीम में होने से भारतीय स्पिन यूनिट को काफी ज्यादा मजबूती मिली है।

PAK vs NZ: बड़े स्कोर के आगे पाकिस्तान का सरेंडर, न्यूजीलैंड ने 46 रनों से जीता पहला टी20

IND vs ENG पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here