PAK vs NZ: बड़े स्कोर के आगे पाकिस्तान का सरेंडर, न्यूजीलैंड ने 46 रनों से जीता पहला टी20

0
37
NZ vs PAK t20 series, New Zealand beat pakistan by 46 runs in 1`st match, pak batters surrenders against big score

ऑकलैंड। NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने 5 मैचों की सीरीज के पहले टी-20 में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 46 रनों से हरा दिया। ऑकलैंड में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 226 रन ठोके और फिर पाकिस्तान टीम को 180 रनों पर ऑलआउट करते हुए मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान के लिए पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 57 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम की इज्जत नहीं बचा सके। कीवी टीम के लिए टिम साउदी ने 25 रन देकर सबसे अधिक 4 शिकार किए तो एडम मिल्ने और बेन सीर्स ने 2-2 विकेट अपनी झोली में डाले। इससे पहले पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया गई थी, जहां उसे टेस्ट सीरीज के सभी मैच गंवाने पड़े थे।

शाहीन आफरीदी बने जीरो से हीरो, जमकर हुई धुनाई

NZ vs PAK इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान शाहीन अफरीदी की जबरदस्त धुनाई हुई। न्यूजीलैंड के फिन एलन ने एक ही ओवर में पाकिस्तानी कप्तान को हीरे से जीरे बना दिया। दरअसल, शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई और उन्होंने मैच की दूसरी ही गेंद पर डेवेन कॉन्वे को पवेलियन की राह दिखाई। लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज फिन एलन के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई।

IND vs PAK: दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज संभव, पीसीबी चीफ का बड़ा बयान

इस ओवर ने बिगाड़ दी कप्तान की लय

शाहीन अफरीदी ने NZ vs PAK मैच के अपने पहले ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने पहली गेंद पर सिंगल दिया था जबकि दूसरी गेंद पर विकेट लिया। इसके बाद की सभी गेंदों पर कोई रन नहीं आया। लेकिन मैच का अपना दूसरा ओवर फेंकने आए शाहीन अफरीदी की इसके बाद जबरदस्त धुनाई हुई। फिन एलन ने छक्के के साथ उनका स्वागत किया। इसके बाद अगली तीन गेंदों पर फिन एलन ने तीन चौके बटोरे। शाहीन अफरीदी इतनी पिटाई खाने के बाद सीधे 15वें ओवर में गेंदबाजी को आए। यह शाहीन का टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक का सबसे मंहगा ओवर भी रहा। बात अगर मैच की करें तो शाहीन अफरीदी ने बतौर कप्तान अपने पहले मैच में 4 ओवरों में कोटे में 46 रन लुटाए और तीन विकेट हासिल किए।

SL vs ZIM: तीसरे वनडे में हसरंगा की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर कब्जाई सीरीज

बाबर आजम ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने NZ vs PAK इस मुकाबले में सबसे अच्छी पारी खेली और 33 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं इस मैच में वह 35 गेंदों पर 57 रन बनाकर आउट हुए और इस दौरान 2 छक्के और 6 चौके लगाए। इस पारी के दम पर उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया और टी20आई में 50 प्लस की पारी सबसे ज्यादा बार खेलने वाली लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए। बाबर ने टी20आई में 34वीं बार 50 प्लस की पारी खेली जबकि रोहित शर्मा ने 33 बार ऐसा किया है। बाबर आजम ने 99 टी20आई पारियों में अपना 31वां अर्धशतक लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here