IND vs PAK: दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज संभव, पीसीबी चीफ का बड़ा बयान

0
32
IND vs PAK bilateral series, pcb chief zaka ashraf's major statement, said both boards are ready to play

इस्लामाबाद। IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ ने भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि पीसीबी और बीसीसीआई को इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए बस अपने-अपने देश की सरकारों से मंजूरी मिलने का इंतजार है। गौरतलब है कि पिछले 11 सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। आखिरी बार जनवरी 2013 में पाकिस्तान ने टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच सरहदों पर तनाव के चलते कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

NZ vs PAK: आज से न्यूजीलैंड की पिचों पर पाकिस्तान की कड़ी परीक्षा, पहला टी20 थोड़ी देर में

पीसीबी चीफ जका अशरफ ने दिया बड़ा बयान

जका अशरफ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है, ‘जहां तक IND vs PAK सीरीज का सवाल है तो दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एक दूसरे के साथ खेलने के लिए तैयार हैं। बस सरकार से मंजूरी मिलने की देरी है।’ हालांकि जका अशरफ के इस बयान के बाद बीसीसीआई की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ महीने पहले ही भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज को लेकर अपना रूख स्पष्ट किया था। उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई यह तय कर चुका है कि जब तक बॉर्डर पर हमले और घुसपैठ खत्म नहीं हो जाती तब तक हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेंगे।

SL vs ZIM: तीसरे वनडे में हसरंगा की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर कब्जाई सीरीज

2008 के बाद से ही दोनों देशों के रिश्तों में तनाव

दोनों देशों के बीच मुंबई में साल 2008 में हुए धमाकों के बाद से ही तनाव है। इस आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच कई विभागों में संबंध टूट गए थे। दोनों देशों के बीच व्यापार तो प्रभावित हुआ ही था, साथ ही कला से लेकर IND vs PAK क्रिकेट पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ा था। पाकिस्तानी सिंगर्स और एक्टर्स जहां बॉलीवुड में बैन हो गए थे, वहीं पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के आईपीएल खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

IND vs AFG 1st T-20: भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, शिवम दुबे ने जड़ा अर्धशतक

अभी केवल आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट में खेलती है दोनों टीमें

कुछ वक्त बाद दोनों देशों के बीच आपसी रिश्ते सामान्य करने की कोशिशें हुई और इसी के चलते पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया। लेकिन, 2013 के बाद से फिर से भारत और पाकिस्तान के राजनैतिक संबंध खराब हुए और IND vs PAK के बीच क्रिकेट भी कम हो गया। अब केवल एशियाई क्रिकेट काउंसिल और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के इवेंट के दौरान ही भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में टकराती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here