IND vs ENG: विराट चाहे लौटे या नहीं, तय हैं टीम इंडिया में 5 बड़े बदलाव

0
44
IND vs ENG confusion remains over comeback of virat kohli, however selectors are ready for big changes in team india

मुंबई। IND vs ENG: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के सिलेक्शन में पेंच फंस गया है। पहले दो टेस्ट से नाम वापस लेने वाले विराट कोहली की वापसी अभी तक तय नहीं हो पाई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम का नाम फाइनल करने से पहले सिलेक्टर्स विराट कोहली के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम का एलान होने की संभावना थी। लेकिन अब सिलेक्टर्स आज या 8 फरवरी को टीम इंडिया का एलान कर सकते हैं। इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 14 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। हालांकि विराट के होने या नहीं होने की स्थिति में भी टीम में बड़े बदलाव तय हैं।

AUS vs NZ: टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, वर्ल्ड कप के लिहाज से चुना नया कप्तान

अगले मैचों में केएल राहुल की वापसी तय, बुमराह को आराम

सिलेक्टर्स एक और चौंकाने वाला बदलाव करते हुए केएस भरत को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। IND vs ENG तीसरे टेस्ट में ध्रुव जुरेल का डेब्यू तय माना जा रहा है। ईशान किशन की वापसी हालांकि नहीं होगी, क्योंकि उन्होंने ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान पर कदम नहीं रखा है। अगर टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह का आराम देने का फैसला करता है तो फिर जयदेव उनादकट को मौका मिल सकता है। इसके अलावा केएल राहुल की वापसी कंफर्म है और वह तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए भी नजर आएंगे।

IND vs ENG: ईसीबी का बड़ा फैसला, सीरीज बीच में छोड़ रवाना हुई पूरी इंग्लैंड टीम

केएस भरत और रजत पाटीदार हो सकते है बाहर

इसके अलावा श्रीकर भरत और रजत पाटीदार भी टीम से बाहर हो सकते हैं। बता दें कि विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनके बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। ऐसे में IND vs ENG तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी होती है तो पाटीदार टीम से बाहर हो जाएंगे। इसके अलावा श्रीकर भरत को भी टीम से बाहर किया जाएगा और उनकी जगह एक बार फिर से केएल राहुल को ही कीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

SL vs AFG: महज 56 रनों का लक्ष्य दे सका अफगानिस्तान, श्रीलंका ने 10 विकेट से जीता मैच

जड़ेजा की वापसी और अय्यर का भी होगा सूपड़ा साफ

इसके अलावा भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की भी IND vs ENG तीसरे टेस्ट में वापसी हो सकती है। जडेजा चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं थे, लेकिन अब तीसरे टेस्ट में खिलाड़ी की वापसी हो सकती है। अगर जडेजा आते हैं, तो कुलदीप यादव को टीम से बाहर जाना पड़ेगा। इसके अलावा श्रेयस अय्यर एक ऐसे खिलाड़ी हैं,जिन्हें लंबे समय से टीम में शामिल किया जा रहा है, लेकिन उनके बल्ले से भी रन देखने को नहीं मिल रहा है। अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ भी दोनों टेस्ट मैच में फ्लॉप रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह सरफराज खान को टीम में शामिल किया जा सकता है। सरफराज को दूसरे टेस्ट के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में तीसरे टेस्ट में सरफराज को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here