IND vs AUS A: Rishabh Pant की धुंआधार सेंचुरी, भारत को 472 रनों की बढ़त

0
1273

Rishabh Pant के साथ विहारी ने भी लगाया शतक, दूसरे दिन का खेल खत्म

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया A (IND vs AUS A) के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय पिंक बॉल टेस्ट प्रैक्टिस मैच का दूसरा दिन भारत के नाम रहा। Rishabh Pant और हनुमा विहारी के शानदार शतकों की बदौलत दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 386 रन बना लिए हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया A पर अभी तक 472 रनों की विशाल बढ़त मिल चुकी है। पंत 103 और विहारी 104 रन बनाकर नाबाद रहे।

Rishabh Pant ने अपने चिरपरिचित अंदाज में अपना शतक पूरा किया। पंत ने महज 73 गेंदों पर ही अपना शतक ठोक दिया। इस दौरान उन्होंने 9 चैके और 6 छक्के लगाए।

भारत ने पहली पारी में 194 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया A की टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद पहले दिन का खेल समाप्त कर दिया गया था। शनिवार को भारत ने दूसरी पारी की शुरुआत की। टीम इंडिया की ओपनिंग अच्छी नहीं रही और पृथ्वी शॉ 3 रन बनाकर स्टिकिटी की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद मयंक और शुभमन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 104 रन की पार्टनरशिप की। इस दौरान दोनों ने फिफ्टी भी पूरी की।

खास नहीं कर सके कप्तान रहाणे 

शुभमन को स्पिनर मिचेल स्वेपसन ने सीन एबॉट के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मयंक ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी निभाई। मयंक 61 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वाइल्डरमुथ ने पैट्रिक रो के हाथों कैच आउट कराया। कप्तान अजिंक्य रहाणे कुछ खास नहीं कर सके और 38 रन बनाकर स्टिकिटी की बॉल पर आउट हुए।

Women’s T20 World Cup: इन 8 टीमों को मिलेगी सीधी एंट्री

विहारी और Rishabh Pant के बीच शतकीय साझेदारी 

इसके बाद विहारी और Rishabh Pant ने मिलकर भारत की पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों ने 5वें विकेट के लिए अब तक 147 रन की साझेदारी कर ली है। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने शतक भी पूरे किए। विहारी 194 बॉल पर 104 रन (13 चौके) और Rishabh Pant 73 बॉल पर 103 रन (9 चौके, 6 छक्के) बनाकर नाबाद रहे। भारत ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 386 रन बना लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here