ICC U-19 WC: भारत की युवा ब्रिगेड ने आयरलैंड को 201 रनों से हराया, मुशीर खान का शानदार शतक

0
25
ICC U-19 WC India beat Ireland by 201 runs, Mushir Khan hit brilliant century

केपटाउन। ICC U-19 WC: भारतीय टीम का अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में दमदार खेल जारी है। भारत ने टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में आयरलैंड पर 201 रनों की बड़ी जीत हासिल की। इससे पहले टीम ने बांग्लादेश को हराया था। मुशीर खान के शतक से भारत ने सात विकेट पर 301 रन बनाए। मुशीर के बड़े भाई सरफराज ने अहमदाबाद में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में जिस दिन 161 रन की पारी खेली, उसकी दिन उन्होंने हजारों किलोमीटर दूर ब्लोमफोंटेन में 106 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 118 रन बनाए। आयरलैंड की पारी 100 रनों पर ही सिमट गई।

IND vs ENG: पहले जडेजा और अश्विन की फिरकी, फिर यशस्वी का ‘जैसबॉल’; पहले दिन इंग्लैंड के 246 के जवाब में भारत 119/1

मुशीर ने कप्तान उदय सहारण के साथ की शानदार साझेदारी

ICC U-19 WC के इस मुकाबले में मुशीर 66 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली 34 गेंद में शतक तक पहुंचे। उन्होंने कप्तान उदय सहारन (84 गेंद में 75 रन) के साथ 156 रन की साझेदारी की। मुशीर ने लय में आने में समय लिया लेकिन फिर आयरलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ मैदान पर चारों तरफ शॉट खेले। ऑन साइड पर मजबूत मुशीर ने अपने सभी छक्के स्क्वायर लेग, डीप मिडविकेट और लॉन्ग ऑन के बीच मारे। उन्होंने विरोधी टीम के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज ओलिवर रिली (55 रन पर तीन विकेट) पर भी दो छक्के मारे। पहले मैच की तरह सहारन ने एक बार फिर एंकर की भूमिका निभाते हुए स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी और मुशीर को उनका नैसर्गिक आक्रामक खेल खेलने दिया।

IND vs ENG: इंग्लैंड के बजबॉल की हवा निकालेंगे भारत के स्पिनर, आज पहले टेस्ट के लिए संभावित प्लेइंग XI

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दिया था 302 रनों का लक्ष्य

भारत ने आयरलैंड के सामने 302 रन का लक्ष्य रखा था। ICC U-19 WC के इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 301 रन बनाए। सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने 106 गेंद में 118 रन की पारी खेली। वहीं, उदय सहारन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 84 गेंद में 75 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। आदर्श सिंह 17 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद अर्शिन कुलकर्णी ने मुशीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी निभाई। अर्शिन 55 गेंद में तीन चौके की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए। फिर मुशीर ने कप्तान उदय के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी निभाई। उदय 84 गेंद में पांच चौके की मदद से 75 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मुशीर 106 गेंद में नौ चौके और चार छक्के की मदद से 118 रन बनाकर रन आउट हो गए।

अवनीश और सचिन दास ने किया स्कोर मजबूत

ICC U-19 WC के इस मुकाबले में भारतीय पारी के अंत में अरावेली अवनीश ने 13 गेंद में तीन चौके की मदद से 22 रन की पारी खेली। वहीं, सचिन दास ने नौ गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन की तूफानी पारी खेली। प्रियांशू मौलिया दो रन बनाकर और मुरुगन अभिषेक खाता खोले बिना आउट हुए। आयरलैंड की ओर से ओलिवर राइली ने तीन विकेट लिए। वहीं, जॉन मैकनली को दो विकेट मिले। फिन लुट्टन ने एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here