Asia Cup 2023: फाइनल में कोहली-बुमराह की वापसी तय, ये हो सकती है भारत-श्रीलंका की प्लेइंग-11

0
43
Asia Cup 2023: Sri Lanka won the toss and chose to bat, Washington Sundar will play in place of injured Akshar

कोलंबो। Asia Cup 2023 का फाइनल मुकाबला आज रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाला यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे से शुरू होगा। जबकि टॉस दोपहर 2.30 बजे होगा। इस मैच को जीतकर भारत एशिया कप में 5 साल का खिताबी सूखा खत्म कर सकता है। जबकि डिफेंडिंग चौंपियन श्रीलंका अपने खिताब का बचाव करना चाहेगी। दोनों टीमें एशिया कप के वनडे फॉर्मेट के फाइनल में 8वीं बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले खेले गए 7 फाइनल में से 4 भारत ने जीते, जबकि 3 में श्रीलंका को सफलता मिली।

Asia Cup 2023: फाइनल से पहले भारत को झटका, ये धुरंधर टीम से बाहर, सुंदर को मिली जगह

हेड टु हेड

भारत और श्रीलंका की टीमें वनडे में अब तक 166 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। इस दौरान भारत का पलड़ा भारी रहा है। उसने 97 मैच जीते हैं। वहीं, श्रीलंका को 57 मुकाबलों में जीत मिली है। 11 मैचों में नतीजा सामने नहीं आया है। एक मैच टाई रहा है।

तिलक वर्मा और सूर्यकुमार हो सकते हैं बाहर

विराट कोहली को आराम देकर भारत ने तिलक वर्मा को आजमाया लेकिन यह युवा खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव का वनडे फॉर्मेट में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। ऐसे में भारत अक्षर पटेल को छोड़कर सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका से जीतने वाली प्लेइंग-11 को Asia Cup 2023 फाइनल में उतारेगा। अक्षर पटेल को पिछले मैच में कलाई में चोट लग गई थी। भारतीय क्रिकेट टीम ने कवर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को बुलाया है। अब सुंदर खेलेंगे या नहीं यह पूरी तरह से पिच पर निर्भर करेगा।

ENG vs NZ: डेविड मलान का शतकीय तूफान, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 100 रनों से हराया; सीरीज फतह

शार्दुल की जगह सुंदर को मौका संभव

गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज दोनों प्लेइंग इलेवन आएंगे। कुलदीप यादव की भी वापसी होगी। ऐसे में मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा का बाहर जाना तय है। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के सामने यह बड़ी चुनौती रहेगी कि वॉशिंगटन सुंदर को टीम में लाए या शार्दुल ठाकुर को बरकरार रखे। प्रेमदासा स्टेडियम में स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। शार्दुल की तुलना में सुंदर अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। ऐसे में Asia Cup 2023 में उनका पलड़ा भारी लग रहा।

तीक्षणा टीम से बाहर

श्रीलंकाई स्पिनर महीश तीक्षणा इंजरी के कारण फाइनल से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तीक्षणा की चोट पर अपडेट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि तीक्षणा फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। श्रीलंका की ओर से Asia Cup 2023 में सबसे ज्यादा रन सदीरा समरविक्रमा के नाम है। मथीश पथिराना ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

Asia Cup 2023 Live: शुभमन के शतक पर फिरा पानी; बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से हराया, मुस्तफिजुर ने झटके 3 विकेट

क्या कहते हैं मौसम के मिजाज

कोलंबो में मंगलवार को बारिश की 90 फीसदी आशंका है। तापमान 31 से 25 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

पिच रिपोर्ट

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार रही है, साथ ही यहां बल्लेबाजों को भी अच्छी मदद मिलती है। दूसरी ओर, तेज गेंदबाजों को इस मैदान पर मुश्किल होती है।

ICC Rankings: पाकिस्तान सीधे दो पायदान फिसला, भारत के पास नं. वन बनने का मौका

Asia Cup 2023: दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंकाः दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशन हेमंथा, दुनिथ वेल्लालागे, मथीश पथिराना और प्रमोद मदुशन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here