NZ vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

0
1216

वेलिंगटन। जून में होने वाली दो टेस्ट मैचों की NZ vs ENG सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में तीन नए चेहरों को जगह दी गई है। जिसमें साउथ अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉन्वे को भी शामिल किया गया है। कॉन्वे टी-20 और एकदिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में स्थान दिया गया है।

SA vs Pak ODI Series : पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज

20 सदस्यीय टीम का चयन 

NZ vs ENG सीरीज के लिए कॉन्वे के अलावा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र और फास्ट बॉलर जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है। लॉर्ड्स में दो जून और एजबस्टन में 10 जून से होने वाले टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है। भारत के खिलाफ साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम के सदस्यों की संख्या 15 की जाएगी।

IPL 2021: क्या ये खिलाड़ी दिला पाएंगे RCB को पहला खिताब

कोलिन को पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

डफी ने इस साल ईडन पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए 33 रन देकर चार विकेट झटके थे, जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच भी चुना गया था। पिछले साल मार्च में दायें टखने की सर्जरी कराने वाले आलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम को टीम में स्थान दिया गया है लेकिन उन्हें फिटनेस परीक्षण में पास होना जरूरी है।

Asian Boxing Championships: ये 10 बाॅक्सर्स करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर 

इसके अलावा फास्ट बॉलर डग ब्रेसवेल को भी फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। वह कूल्हे की चोट से उबर रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर भी पैर की मांसपेशियों के खिंचाव से उबर रहे हैं। कप्तान केन विलियमसन, आलराउंडर मिशेल सेंटनर और तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं लेकिन यह उनकी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगा।

NZ vs ENG: ये रहेगी न्यूजीलैंड की टीम 

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवाय, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here