Tokyo Olympic के लिए जाने वाले खिलाड़ियों के लिए Corona vaccination की मांग

0
763

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA ) के महासचिव राजीव मेहता ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए Corona vaccination के काम की गति को बढ़ाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में अब साढ़े तीन महीने का समय ही बचा है। इसलिए कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन के काम में तेजी आनी चाहिए। मेहता ने हर्षवर्धन को तीन फरवरी को किए गए आग्रह को फिर से याद दिलाया।

Corona: भारत में सभी घरेलू बैडमिंटन टूर्नामेंट्स स्थगित

खिलाड़ियों की सुरक्षा की दृष्टि से Corona vaccination जरूरी

मेहता ने पत्र में लिखा, ” टोक्यो ओलंपिक खेलों  के आयोजन में अब कुछ महीने ही बचे हुए हैं और सभी भागीदारों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है इसलिए उन सभी का टोक्यो के लिए रवाना होने से पहले Corona vaccination सुनिश्चित करना जरुरी है। इसलिए हम आपसे फिर से आग्रह करते हैं कि इस अनुरोध पर विचार करके आवश्यक निर्देश जारी करें।”

Asian Boxing Championships: मैरीकॉम करेंगी भारतीय दल की अगुवाई

पत्राचार के माध्यम से कराया अवगत 

IOA महासचवि ने एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया को स्वास्थ्य मंत्री के साथ अपने पत्राचार से अवगत कराया। उन्होंने लिखा, “भारत के लगभग 158 खिलाड़ियों के 17 खेलों में भाग लेने की संभावना है। टोक्यो ओलंपिक के आयोजन में कुछ महीने ही बचे हैं। ऐसे में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों को वैक्सीनेशन की दो खुराक पर प्राथमिकता से विचार करना जरूरी है।”

IPL 2021 की तैयारी : ये अधिकारी क्रिकेटर्स की हरकत पर रखेगा नजर

इसलिए भी Corona vaccination जरूरी

भारतीय ओलंपिक संघ इसलिए भी खिलाड़ियों को Corona vaccination लगवाने का आग्रह किया है, क्योंकि कोरोना का पहला डोज अगर आज लगता है तो अगला डोज 15 दिन पर लगता है। इस तरह देश के अलग-अलग कोनों में रहने वाले खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन लग जाए तो सही रहेगा। इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक से पहले खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में रहना पड़ेगा। इसलिए भी यह जरूरी है।

कोरोना वैक्सीन लगाने का काम तेजी पर

गौरतलब है कि भारत में युद्धस्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। पहले फ्रंटलाइन के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगी थी और फिर 60 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई थी। अब केंद्र सरकार ने 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए भी कोरोना वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here